कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी जापानी युद्धकला अकीदों में ब्लैक बैल्ट हैं. यह सैल्फडिफैंस मार्शल आर्ट है. इस में सामने वाले को पटकनी देना सरल होता है. इस में खुद को नियंत्रित और एकाग्र रखना जरूरी होता है. इस कला में दुश्मन की एनर्जी को ही उस के खिलाफ प्रयोग किया जाता है. राहुल गांधी अब यही दांव राजनीति में अपना रहे हैं. यही वजह है कि वे अपनी किसी आलोचना से घबरा नहीं रहे.

राहुल गांधी अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उन की ही भाषा में जवाब दे रहे हैं. जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद को चौकीदार कहा तो राहुल ने चौकीदार की सजगता को मुद्दा बना कर राफेल डील, नीरव मोदी, अडानी और विजय माल्या जैसे तमाम मुद्दे उन के सामने रख दिए. जिस सीबीआई को भाजपा कांग्रेस के समय पिंजरे का तोता कह रही थी, उसे अब कांग्रेस ने भ्रष्टाचार से भी जोड़ दिया है.

ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का खौफ भाजपा नेताओं के मन में गहरे पैठ गया है. भाजपा का एक वर्ग राहुल गांधी को ‘पप्पू’ और ‘बुद्धिहीन’ मानता है. इस के बाद भी भाजपा को पूरे देश में केवल राहुल गांधी का ही खौफ सता रहा है. राफेल डील से ले कर सीबीआई में मची रार पर राहुल गांधी के तर्कपूर्ण कटाक्षों को पूरा देश महसूस कर रहा है. आज राहुल गांधी अकेले ऐसे नेता हैं जिन का खौफ भारतीय जनता पार्टी के अंदर ही नहीं, मोदी सरकार के अंदर भी बैठ गया है.

सीबीआई में मची ऐतिहासिक लड़ाई के राजनीतिक मुद्दा बनते ही भाजपा के प्रचारतंत्र ने सीबीआई डायरैक्टर आलोक वर्मा को भी कांग्रेसी खेमे से जोड़ कर पूरे मामले में राहुल गांधी को जिम्मेदार बताना शुरू कर दिया. ऐसे में यह साफ दिखता है कि भाजपा केवल राहुल गांधी को ही अपने विरोध में खड़ा देख रही है. इस तरह वह उन को महामानव बनाने में लगी है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT