पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान एक बार फिर महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने पर विवादों में फंस गए हैं. इमरान ख़ान ने ये इंटरव्यू 'एचबीओ एक्सिओस' को दिया. इंटरव्यू कर रहे जोनाथन स्वॉन ने जब इमरान ख़ान से पाकिस्तान में बलात्कार पीड़िता को ही कसूरवार ठहराए जाने के चलन के बारे में सवाल पूछा. तो इस पर इमरान ख़ान ने जवाब देते हुए कहा कि "अगर कोई महिला बहुत कम कपड़े पहनती है, तो इसका असर मर्द पर पड़ेगा."

इमरान खान की इस घटिया टिप्पणी ने दुनियाभर की आलोचनाओं को न्यौता दिया है और अब सोशल मीडिया पर आक्रोश फैल गया है. जोनाथन स्वॉन ने इमरान ख़ान से इस इंटरव्यू में पर्दा और रेप पीड़ितों पर उनके पुराने बयानों को लेकर सफ़ाई मांगी तो उन्होंने कहा कि "यह सभी बेहूदा बातें हैं मैंने सिर्फ़ पर्दा के विचार पर बात की थी. हमारे यहां न ही डिस्को हैं और न ही यहां नाइट क्लब हैं. यह बिलकुल अलग समाज है जहां पर जीने का अलग तरीक़ा है. अगर आप यहां पर प्रलोभन बढ़ाएंगे और युवाओं को कहीं जाने का मौक़ा नहीं होगा तो इसके कुछ न कुछ परिणाम होंगे."

ये भी पढ़ें- सर्वे और ट्विटर पर खुल रही है पोल: प्रधानमंत्री की हवा हवाई छवि

इसके बाद जोनाथन स्वॉन ने इमरान से पूछा कि क्या वो महिलाओं के कपड़े पहनने को लेकर यह बात कर रहे हैं? तो उन्होंने कहा, "अगर यहां पर महिलाएं बहुत छोटे कपड़े पहनती हैं तो इसका असर ज़रूर पुरुषों पर पड़ेगा जब तक कि वो रोबोट न हों."

इमरान ख़ान से जब ये पूछा गया कि क्या वो यह कह रहे हैं कि कपड़े यौन हिंसा को बढ़ावा देते हैं तो उन्होंने कहा कि यह इस चीज़ पर निर्भर करता है कि आप किस समाज में रहते हैं, अगर किसी ने किसी चीज़ को नहीं देखा है तो इसका उस पर प्रभाव ज़रूर पड़ेगा.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT