आज कल लोगों की जिंदगी में इतना काम है कि लोग अपने बालों पर ध्‍यान ही नहीं देते. बालों को कब कटवाना है, इसका उन्‍हें पता ही नहीं चल पाता. हममें से कई लड़कियां जब कभी अपने बालों को दोमुंहा देखती हैं तभी उन्हें अपने बालों को कटवाने और नया हेयरकट देने की याद आती है. यहां पर कुछ संकेत दिये जा रहे हैं, जिसकी मदद से आपको पता चलेगा कि अब आपके बालों को कटवाने का समय आ चुका है.

जब बाल चेहरे की शोभा न बढाएं : अच्‍छा हेयरकट चेहरे के लुक से मिलता हुआ होना चाहिये. अगर इन दिनों कोई भी आपके बालों की हेयरस्‍टाइल की तरीफ नहीं करता या फिर बाल आपके चेहरे कि शोभा न बढा रहे हों तो, समझ जाइये कि अब आपके बालों को कटवाने का समय आ चुका है. अगर आपके बाल देखने में बिल्‍कुल भी अच्‍छे नहीं लग रहे तो, तुरंत ही नया हेयरकट लें.

जब इसके बारे में कई बार सोचा हो : अगर आपकी अंतर आत्‍मा कई बार आपसे बोल चुकी है कि अब आपको नया हेयरकट लेना चाहिये तो, देर न करें. क्योंकि अब आपके बालों की हेयरकट बेहद पुरानी हो चुकी है. और आपको खुद को नया लुत देने की जरूरत है.

जब जिंदगी में नया पड़ाव शुरु करने जा रही हों : जब आप नए कौलेज में, नए जौब के लिये या फिर जिंदगी में कुछ भी नया करने जा रही हों तो, खुद को नया लुक दीजिये जो आपके चेहरे पर फबे और आप आकर्षक दिखें. इससे आपको नया अनुभव प्राप्‍त होगा और खुशी भी मिलेगी.

जब आप डिप्रेशन में हों : जब भी अवसाद में हो तो एक नया हेयरकट करवाएं और खुद को बार बार शीशे में देख कर खुशी का अनुभव प्राप्‍त करें. ये डिप्रेशन दूर करने और खुद को खुश रखने का बढ़िया विकल्प है.

Tags:
COMMENT