कई बार त्योहारों, इवेंट्स और अन्य पारिवारिक कार्यक्रमों में घर की महिलाएं दूसरों से हटकर और खूबसूरत दिखना पसंद करती हैं. अगर आपको सुंदर और ग्लोइंग दिखना है तो आप घर पर ही गोल्ड फेशियल कर सकती हैं, इसके लिए आपको पार्लर जाने की बिल्कुल भी जरूरत नही है. गोल्ड फेशियल करवाने के कई लाभ भी हैं, ये फेशियल सभी प्रकार की स्किनटोन को सूट करता है. इस फेशियल को अपने चेहरे पर एक बार एप्लाई जरूर करें. हमें उम्मीद है कि इसका रिजल्ट आपको निराश नहीं करेगा. तो जानिए कि घर पर गोल्ड फेशियल करने के टिप्स.

सामग्री

क्लीन्जर, गोल्ड क्लीन्जर, गोल्ड फेशियल स्क्रब, गोल्ड फेशियल मास्क, मौश्चराइजिंग लोशन

प्रयोग विधि

चेहरे को साफ करें

पहले अपने चेहरे को पानी से धोएं. फिर गोल्ड फेशियल करने से पहले अपने चेहरे को क्लीन्जर की मदद से साफ करें. अब अपने चेहरे और गले पर सर्कुलेशन मोशन में उंगलियां चलाएं. लगभग 5 से 8 मिनट तक चेहरे की मसाज करें. एक बार ऐसा करने के बाद रुई लेकर गुनगुने पानी से चेहरे को अच्छे से साफ कर लें.

भांप

इससे आपके चेहरे और गले में जमी हुई गंदगी और डेडस्किन साफ हो जाएगी. इसको करने के लिये एक बड़े बर्तन में गर्म पानी लें और उसे थोड़ा ठंडा होने दें. इसके बाद अपने सिर को एक बड़े तौलिये से ढकें और अपने चेहरे पर स्टीम को लगने दें. जब पानी ठंडा हो जाए तो तौलिया हटा लें. फिर वाइप्स से अपने चेहरे को साफ कर लें.

गोल्ड क्लीन्जर

गोल्ड फेशियल किट को खोलें और क्लीन्जर को अपने चेहरे और गले पर लगाएं और चेहरे की मसाज करें. इस प्रक्रिया के बाद रुई से अपना चेहरा साफ कर लें.

स्क्रबिंग

इसके लिये आप किट के स्क्रब का सहारा लें. स्क्रब को चेहरे और गले पर लगाएं और थोड़ा गर्म पानी लेते हुए उंगलियों को ऊपर की ओर चलाते रहें. 2 से 3 मिनट के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धोकर पोछ लें. इस स्टेप को करने से आपके चेहरे के सभी छिद्र खुल जाएंगे. बता दें कि स्क्रबिंग चेहरे की डेडसेल्स को हटाने में मदद करता है.

मसाज गोल्ड क्रीम से फेशियल

गोल्ड क्रीम से चेहरे पर चमक आती है. गोल्ड क्रीम को चेहरे और गले पर लगाएं और चेहरे की मसाज करें, कम से कम 15 से 20 मिनट तक इसे अपने चेहरे पर लगाए रखें. उसके बाद ठंडे पानी से धो लें और अच्छे से पोछ लें. मसाज क्रीम में एलोवेरा, चंदन, केसर और गोल्ड पाउडर के गुण होते हैं जो आपकी स्किन को ग्लो करने में मदद करते हैं.

गोल्ड मास्क

गोल्ड मास्क को अपने चेहरे और गले पर लगाएं और सूखने दें. जब एक बार मास्क पूरी तरह से सूख जाए तो उसे धीरे-धीरे करके हटा दें. मास्क हटाकर चेहरे को ठंडे पानी से धो लें और अच्छे से पोछ लें. साथ ही आप अपनी त्वचा को टोन करने के लिये खीरे का रस या पसंदीदा टोनर भी लगा सकती हैं.

मौइश्चराइजिंग

मास्क के बाद चेहरे पर मौइश्चराइजर लगाना जरूरी होता है. अगर आपकी किट में मौइश्चराइजर नहीं है तो आप सामान्य सीरम का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. मौइश्चराइजर को चेहरे और गले पर गोलाकार मुद्राओं में लगाएं. इसके बिना गोल्ड फेशियल अधूरा ही रहता है.

Tags:
COMMENT