शादी के सीजन में मस्ती जमकर होती है. जहां बरसों बाद रिश्तेदार मिलते हैं तो वहीं कजिन्स की मस्ती से पूरा घर खुशनुमा हो जाता है. वहीं इन सब चीजों में कई सारी चीजें होती हैं, जिनकी तैयारी करनी पड़ती है और जब शादी किसी खास की हो तो कपड़े हो या ज्वैलरी सभी का ध्यान रखना पड़ता है. वहीं इन सब में सबसे बड़ी जिम्मेदारी होती है गिफ्ट की. कुछ ऐसी ही जिम्मेदारी सोनिया भी महसूस कर रही थी.

दरअसल, सोनिया की बड़ी बहन नीलिमा की शादी है. बचपन से छोटी बहन होने के नाते सोनिया, नीलिमा से अपनी हर जिद मनवाती और कई बार उसे अपने हिस्से की चीजें भी दे देती. लेकिन आज जब वो उससे दूर जा रही थी तो सोनिया को अहसास हुआ कि उसकी बहन उससे कितना प्यार करती है. इसलिए सोनिया अपनी बहन को कुछ खास गिफ्ट करना चाहती थी. वह चाहें तो उसे कुछ भी दे सकती थी. लेकिन वह चाहती थी कि बहन के इस खास दिन पर वह उसे ऐसा गिफ्ट दे, जिसे वह उम्र भर अपने साथ संभाल कर रख सके.

सोनिया को याद आया बचपन में एक बार सोनिया और नीलिमा के पापा दोनों के लिए दो सुंदर गोल्डन झुमके लेकर आए थे लेकिन सोनिया ने नीलिमा की चेन जबरदस्ती ले ली और नीलिमा ने भी उसे खुशी खुशी वो झुमके पहनने दिए. आज सोनिया अपनी वो गलती सुधारने वाली थी.

सोनिया ने अपनी मां को ये बात बताई और उसकी मां भी अपनी छोटी बेटी की समझदारी देखकर खुश हुई. दोनों Senco Gold and Diamonds के स्टोर पहुंचे और वहां से एक खूबसूरत गोल्डन झुमके खरीदें.

सोनिया ने नीलिमा के वेडिंग ज्वेलरी बॉक्स में ये झुमके छुपा दिए और साथ ही बचपन की उस याद का जिक्र करते हुए अपनी बहन से माफी मांगी और उसके लिए अपने प्यार को एक खत में लिखकर रख दिया. जब शादी के दिन तैयार होते वक्त नीलिमा ने ये झुमके और खत देखे तो उसकी आंखों में आंसू आ गए. अपनी छोटी बहन का ये प्यार देखकर उसका दिल भर आया. शादी में उसे कई तोहफे मिले थे लेकिन छोटी बहन के इस तोहफे ने उसकी शादी को और भी यादगार बना दिया था.

Tags:
COMMENT