नेल आर्ट का फैशन इन दिनों कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है. इससे नाखून बहुत ज्यादा आकर्षक लगते हैं और आपको ग्‍लैमरस लुक मिलता है. लेकिन कई बार हमें नेलआर्ट करने में समस्या आती है. नेल डिजाइन में नेल आर्ट डाटिंग सबसे ज्यादा ट्रेंड में है और ये बहुत आकर्षक भी लगती है. इस फैंसी नेल डिजाइन को बनाने के लिए आप बोल्‍ड और ब्राइट के अलग-अलग रंग ट्राई कर सकती हैं. नाखून पर डाट्स बनाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. हालांकि, कुछ आसान टूल्‍स की मदद से आप घर पर ही डाटिंग नेल डिजाइन बना सकती हैं. आज हम आपको नेल आर्ट के कुछ ऐसे उपकरणों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप परफेक्‍ट डाट बना सकती हैं और इसे एक नए ही लेवल पर लेकर जा सकती हैं.

बौल पैन

किसी महंगे टूल को खरीदने की बजाय आप बौल पैन से भी नाखूनों पर डाट्स बना सकती हैं. ये भी नेल आर्ट का बहुत आसान तरीका है.

टूथ पिक

फंकी और ट्रेंडी नेल आर्ट के लिए आप टूथ पिक का इस्‍तेमाल कर कई तरह की डाट्स बना सकती हैं. नेल आर्ट डाटिंग में टूथ पिक कई तरह से काम आ सकती है.

सुई

सुई से भी आप नाखूनों पर डिजाइन बना सकती हैं. शुरुआत में नेल आर्ट सीखने वाले लोगों के लिए ये बहुत काम की चीज है. अब इन टूल्‍स से आप अपने नाखूनों को क्‍लासी लुक दे सकती हैं.

हेयर पिंस

हेयर पिंस की मदद से आप कम समय में नेल आर्ट डाटिंग में महारत हासिल कर सकती हैं. हेयर पिंस से नाखूनों पर डाट्स बनाना आसान होता है. पेंट में हेयर पिन को डुबोएं और डाट्स बनाएं.

माचिस की तिल्‍ली

माचिस की तिल्‍ली से भी आप नाखूनों पर अलग-अलग डाट्स बना सकती हैं. माचिस की दोनों तरफ से अलग आकार की डाट्स बन सकती हैं. इसमें आपकी नेल आर्ट भी उभरकर आएगी.

सेफ्टी पिन

हर घर में बड़े ही आराम से सेफ्टी पिन मिल जाएगी. नेल पेंट में पिन को डुबोएं और इससे नाखूनों पर साफ और शेप में डाट बनाएं. ये काफी सस्‍ता और आसान तरीका है जिससे आप अपने नाखूनों को खूबसूरत बना सकती हैं.

पेंट ब्रश

पेंट ब्रश से भी आप बड़ी आसानी से छोटी और बड़ी डाट्स बना सकती हैं. ब्रश को साफ करें और अलग-अलग पेंट का इस्‍तेमाल कर नेल आर्ट करें.

Tags:
COMMENT