स्‍टीम चेहरे के लिए जितना फायदेमंद है ठीक उतना ही फायदेमंद बालों के लिये भी है. आप चाहें तो ब्‍यूटी पार्लर जा कर या फिर अपने घर में ही तौलिये को गरम पानी में डुबो कर बालों को स्‍टीम दे सकती हैं. आइये जानते हैं बालों पर स्‍टीम दिये जाने से क्‍या लाभ होते हैं.

हेयर पोर खुलते हैं

बालों में तेल लगाने से पहले अपने बालों को स्‍टीम करें, इससे बालों के पोर खुल जाते हैं. अगर बालों के पोर्स बंद रहेंगे तो उसमें तेल अंदर तक नहीं जा पाएगा और आपके बालों को सही पोषण नहीं मिल पाएगा. स्‍टीम से जड़े मजबूत बनती हैं.

स्‍कैल्‍प की सफाई

अपने स्‍कैल्‍प को रोजाना साफ करने के लिये स्‍टीम लीजिये. वैसे तो, बालों को शैंपू से धोने पर भी स्‍कैल्‍प साफ हो जाती है, लेकिन इतना ही काफी नहीं होता. अगर आप अपने स्‍कैल्‍प को पास से देखेंगी तो पाएंगी की वह गंदी है और इस गंदगी को बिल्‍कुल साफ करने के लिये स्‍टीम की जरुरत पड़ती है.

बाल बढ़ते हैं

अगर आपके बालों की ग्रोथ अच्‍छी नहीं है, तो स्‍टीम लेना शुरु कर दें. इससे जहां कहीं पर भी बाल कम होंगे वह स्‍टीम दा्रा निकलने लगेंगे.

हेयर स्‍टाइल

गीले बालों में हेयरस्‍टाइल बनाना बहुत मुश्‍किल काम होता है. लेकिन अगर आप भाप ले कर अपने बालों में स्‍टाइल बनाएंगी तो आपको आसानी होगी. इससे बाल बिल्‍कुल भी गीले नहीं होते बल्कि इससे बाल उतने ही गीले होते हैं, जितनी आपको जरुरत होती है.

Tags:
COMMENT