आजकल लोग फैशनेबल दिखने के लिए कई तरह की चीजें अपनाते हैं, जिनमें सबसे पहले नाम बालों का आता है. लोग बालों की रिबांडिंग, स्मूदनिंग और ब्लीचिंग या कलर करवाते है, लेकिन वह कलर या ब्लीचिंग ज्यादा दिनों तक नही चलता और वह बालों को खराब करना शुरू कर देता है. जिसकी वजह से आपके बालों के साथ-साथ लुक भी खराब हो जाता है. और इसीलिए आज हम आपको ब्लीच या कलर किए हुए बालों की केयर कैसे करें यह बताएंगे.

1. नो-हीट स्टाइलिंग तकनीक का करें इस्तेमाल

जैसा कि कोई है जो लोग अपने बालों को लगभग रोजाना स्ट्रेट करते हैं, उनके बाल जल्दी डैमेज हो जाते हैं. इसलिए कोशिश करें हर रोज स्ट्रेटनिंग मशीन का इस्तेमाल करने की बजाय ड्राई प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें, जिससे आपके बालों को कोई नुकसान न पहुंचे.

निखरी त्‍वचा पाने के 4 बेहतरीन टिप्स

2. बालों को कम वौश करें.

ड्रायर का इस्तेमाल करें लेकिन कम करें, जैसे कि आप अगर रोजाना नहाते हैं तो बालों को रोजाना नही धोएं. क्योंकि जितना आप बालों को कम धोएंगी उतना ही आप ड्रायर का कम इस्तेमाल करेंगी. साथ ही बालों पर नरिशमेंट के लिए औयल जरूर लगाएं.

3. हेयर ट्रीटमेंट का करें इस्तेमाल

हेयर ट्रीटमेंट से आपके बालों को केयर मिलता हैं, जो डैमेज बालों को नरिशमेंट के साथ-साथ एक शाइन भी देता है. इससे आपके बाल बिना ब्लीचिंग के भी सुंदर दिखते हैं. जैसे आर्गन औयल भी बालों को नरिशमेंट देने का काम करता है.

निखरी त्‍वचा पाने के 4 बेहतरीन टिप्स

4. हेयर की शाइन लाएं वापस

बालों को ब्लीच करने से शाइन उड़ जाती है, इसलिए बालों की शाइन वापस लाने के लिए रोजाना सुबह अपने बालों एक अच्छा हेयर स्प्रे लगाएं, जो बालों की शाइनिंग वापस ला सके.

  1. 5. अपने हेयर को करें टोन

जब तक आपके बाल नेचुरली कूल एंड टोंड न हों, तब तक बालों को टोन करें. बालों की टोनिंग चाहें तो आप अपने स्टाइलिस्ट से करा सकती हैं, वरना घर पर भी आप अपने बालों की टोनिंग कर सकती हैं. लेकिन सावधान रहें अगर आपके पास बालों की टोनिंग करने के लिए सही शैम्पू नही है तो घर पर बालों की टोनिंग करने से बचें.

Tags:
COMMENT