इस समय वैलेंटाइन वीक चल रहा है और बस कुछ ही दिनों में वैलेंटाइन डे भी आ जाएगा. इस समय हर तरफ प्यार का रंग बिखरा हुआ होता है. अगर आपको भी इंतजार है उस खास पल का जब कोई व्यक्ति आपको भी अपने प्यार से आम से खास बना देगा तो अपनाइए यहां दिए गए वैलेंटाइन स्पेशल ब्‍यूटी टिप्‍स, क्योंकि इस प्यार भरे मौसम में आपका खूबसूरत और आकर्षक दिखना तो बनता है.

स्मोकी आई

आखों में स्मोकी इफैक्ट देने के लिए आपको काजल पेंसिल और मस्कारा की जरूरत पड़ेगी. काजल को लगाने से पहले उसे पानी में भिंगा ले और आंख के नीचे लगाएं. इससे काजल को फैलने में मदद मिलेगी और आंखों में चमक भी आएगी. काजल लगा लेने के बाद मस्कारा का इस्तेमाल करें. याद रखें कि ओवरआल इफैक्ट शानदार होना चाहिए नहीं तो ऐसा लगेगा जैसे आंख के नीचे डार्क सर्किल बन गए हैं.

आकर्षक होंठ

red-lip

खूबसूरत होंठ के लिए लिप कलर का कोई अच्छा सा शेड इस्तेमाल करें. लिप कलर का शेड चुनते वक्त थोड़ा सावधान रहें. ऐसे कलर का चुनाव करें जो आपके रंग-रूप के अनुरूप हो. कभी भी अपने होंठ को बहुत ज्यादा चमकीला और भड़कीला न बनाएं.

गुलाबी गाल

गाल पर गुलाबी रंग का इस्तेमाल बेहद आकर्षक होता है. पर बहुत ज्यादा मात्रा में इसका इस्तेमाल न करें. सबसे पहले अपने चेहरे पर थोड़ा सा फाउंडेशन लगाएं और और कौनकेलर के जरिए दाग-धब्बों को छिपाएं. अब अपने गाल पर हल्के हाथों से बारीकी के साथ गुलाब का पाउडर लगाएं.

खूबसूरत बाल

frenchhairbraid

अगर आप चाहती हैं कि आपके बाल मुलायम, चमकीले और सुगंधित हों तो अपने बालों में शैंपू और कंडीश्नर का इस्तेमाल करें. बालों में अपने लुक और ड्रेस के हिसाब से हेयर स्टाइल बनाएं.

सुंदर नाखुन

लंबे और खूबसूरत नाखुन से एक महिला की सुंदरता और भी निखर कर सामने आती है. इसलिए आप अपने नाखुन को सुंदर बनाने की कोशिश करें. अपने स्किन टोन के अनुसार आप अलग-अलग शेड के नेल पौलिश का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. नेल आर्ट आज के समय में काफी प्रचलन में है और पुरुषों का ध्यान इस ओर जरूर जाता है. इसलिए अपने नाखुन का विशेष ध्यान रखें.

सही एसेसरीज

सही एसेसरीज भी बेहद जरूरी है. हो सकता है आपको ज्वेलरी से बेहद लगाव हो, पर इसका मतलब यह नहीं कि आप इसे किसी भी चीज के साथ पहन लें. ज्वेलरी का बहुत ज्यादा इस्तेमाल न करें. ज्वेलरी सिर्फ आपके लुक को बेहतर बनाएगा. इसलिए अपने ज्वेलरी का चयन अपने परिधान के अनुसार ही करें.

आकर्षक हील

हील पहनने से आप अंदर से खुद को आत्मविश्वास से भरा महसूस करती हैं. इस बात में भी कोई शक नहीं कि आप हील्स में सेक्सी दिखेंगी.

Tags:
COMMENT