मां का दूध बच्चे के लिए सबकुछ होता है. जिससे उसकी पोषण संबंधी दिक्कतों को पूरा किया जाता है. इतना ही नहीं स्तनपान मां और बच्चों के बीच घनिष्ठता भी पैदा करता है. लेकिन यह तभी संभव है जब मां अपने बच्चे को सही मात्रा में दूध पिलाए.

कई बार अनेक कारणों से मां के स्तन में भरपूर मात्रा में दूध नहीं आ पाता है. जिसके कारण मां चाहकर भी दूध पिलाने में सक्षम नहीं हो पाती है. इसके लिए मां कई तरह कि कोशिश करती है लेकिन बहुत छोटा बच्चा बहुत मुश्किल से ही ऊपरी दूध पी पाता है.  क्योंकि यह दूध भारी होता है.

ऐसे में ये जरूरी हो जाता है कि मां अपने लैक्टेशन को आयुर्वेदिक तरीके से बढ़ाए जैसे Zandu का Striveda Satavari Lactation इसमें सतावरी जड़ी बूटी शामिल है जो मां के दूध को प्राकृतिक तरीके से बढ़ाता है. यह दूध की क्वालिटी को बढ़ाने के साथ- साथ बच्चों के विकास के लिए भी सहायक होता है.

मां के दूध को बढ़ाता है सातावरी जड़ी बूटी वाला लैक्टेशन सप्लीमेंट

क्या है सतावरी 

आपको बता दें कि सतावरी गैलेक्टोगैंग जड़ीबूटी है.जो मां के हार्मोनल बैंलेंस को ठीक करती है. यह सौ प्रतिशत शाकाहारी है. लोग इससे न जाने कितने वर्षों से जुड़े हुए हैं और इसके लड्डू और मीठी खिचड़ी बनाते हैं जो मां के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है.

साथ ही इसमें मेथी दाना, सौफ, डेट्स, कोलियस ऐमबोइनईकस और मिल्क थीसल जैसे कई लाभकारी तत्व मौजूद हैं. आप इसे टेबलेट या पाउडर किसी भी फार्म में ले सकती हैं.

तो अपने बच्चे की सेहत के साथ मत कीजिए किसी भी तरह का समझौता और नेचुरल तरीके से ब्रेस्ट मिल्क बढ़ाने के लिए लीजिए सतावरी जड़ी बूटी वाला नेचुरल लैक्टेशन सप्लीमेंट.

ये भी पढ़ें- बच्चे के लिए ही नहीं मां के लिए भी फायदेमंद है ब्रैस्ट फीडिंग, जानें 15 फायदे

Tags:
COMMENT