कई बार ऐसा होता है कि आप मेकअप कराती हैं या करती हैं लेकिन चेहरे पर वैसा ग्लो नहीं आता जैसा आप चाहती हैं. इस के पीछे कई कारण हो सकते हैं. जैसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स की सही जानकारी न होना, मौसम के अनुसार मेकअप न करना वगैरह.

मेकअप जो लाए ग्लो

आप का मेकअप करने का खास मकसद अपने चेहरे पर ग्लो लाना होता है. त्वचा पर चमक लाने के लिए आजकल बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जा रहा है. दरअसल, यह कमाल है ‘अंडर मेकअप’ का. इसे मेकअप बेस लगाने से पहले चेहरे पर लगाते हैं. इस के 2 फायदे हैं. पहला, इसे लगाने के बाद बेस को ब्लैंड करना आसान होता है और दूसरा, इसे लगाने से चेहरा जबरदस्त ग्लो करता है. यह ज्यादातर सिलिकौन बेस्ड होता है. यह एक प्रकार का इंस्टैंट फेस बूस्टर होता है. इसे लगाने से चेहरे के दोष आसानी से छिप जाते हैं और ग्लो के कारण चेहरा साफसुथरा नजर आता है.

फ्रैश लुक के लिए

स्किन इलुमिनेटर्स जैसे प्रोडक्ट्स त्वचा पर चमक लाने के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं. ये पर्लराइज्ड शिमर क्रीम होती हैं जो रोशनी को चेहरे पर रिफ्लैक्ट करती हैं, जिस से चेहरा चमकदार और आकर्षक नजर आता है. इस के अलावा यदि आप मेकअप करते समय पहले प्राइमर का इस्तेमाल करें व उस के बाद लोशन में थोड़ा सा पर्ल ऐसेंस मिला कर ब्लैंड करें या फिर उस में फाउंडेशन मिला कर चेहरे पर ब्लैंड करें तो इस से आप का चेहरा काफी फ्रैश लुक देगा.

होंठों को बनाएं अट्रैक्टिव

यदि आप के होंठ आकर्षक नहीं होंगे तो भूल जाइए कि आप के मेकअप में कुछ बात आ पाएगी. आप ने जूसी लिप लुक का नाम तो सुना होगा. यानी होंठों का ऐसा मेकअप जो एकदम ताजे फल जैसा एहसास दे, जो कुदरती चमक के साथसाथ रसीला भी होता है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
COMMENT