विपिन आज बहुत ही रोमांटिक मूड में था. वह बैडरूम में लेटा पत्नी रश्मि का बेताबी से इंतजार कर रहा था. वह अंगरेजी फिल्म देख कर आया था. उस में नायकनायिका के कई अंतरंग दृश्य थे. नायिका का निर्वस्त्र और गुदाज बदन उस के मन में बसा था. वह आज की रात ठीक फिल्म के नायक की तरह रश्मि से प्यार करना चाहता था. वह उसे पाने के लिए बहुत ही बेकरार था. रश्मि उस की भावनाओं से अनजान आराम से किचन का काम निबटा कर बैडरूम में आई. विपिन की आतुरता चरम पर थी. लेकिन जैसे ही उस ने रश्मि को अपने आलिंगन में लिया, उस का मूड औफ हो गया.

रश्मि के शरीर से न जाने कैसी दुर्गंध आ रही थी. वह अपनी पढ़ीलिखी पत्नी की इस फूहड़ता पर झुंझला कर रह गया. किसी तरह अपने तन की प्यास बुझा कर वह जल्दी से रश्मि से अलग हो गया. पर उस का मन प्यासा ही बना रहा. जीवनसाथी के शरीर से उठती दुर्गंध के कई कारण हो सकते हैं. इस से उन की सैक्स लाइफ पर असर पड़ता है एवं दांपत्य जीवन में उदासीनता रहने लगती है. आप को अपने शरीर से उठती दुर्गंध के कारण को समझना बहुत जरूरी है. आइए, इन कारणों को समझने की कोशिश करते हैं.

ये भी पढ़ें- हैल्दी बौडी और हैल्दी माइंड के लिए बड़े काम के हैं ये टिप्स

प्यार में बाधक सांस की दुर्गंध

अधिकतर लोगों की सांस से दुर्गंध आती है. हर समय पानतंबाकू खाते रहना, शराब, लहसुन, प्याज आदि दुर्गंधयुक्त वस्तुओं का अधिक सेवन करना, पायरिया रोग, दांतों में कीड़ा लगना, दांतों में मवाद पड़ना, मुंह में मवादयुक्त छाले या फंगस संक्रमण, ठीक से दांतों की सफाई न करना, मुख या आंतों का कैंसर, नाक बंद होना या जुकाम बने रहना, निमोनिया, ब्रोंकाइटिस, खांसी आदि श्वसन तंत्र की कोई बीमारी होना, फेफड़ों में बलगम या पानी भर जाना, लार ग्रंथियों में संक्रमण होना, पेप्टिक अल्सर की बीमारी होना, पाचन क्रिया ठीक न होना, खट्टी डकारें आना, कब्ज रहना, टौंसिल में सूजन या टौंसिल का पकना आदि में से एक या कई इस के कारण हो सकते हैं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT