कोरोना का कहर पूरे देश में इतना ज्यादा बढ़ गया है कि इसका सीधा असर भारतीय रेलवे पर भी देखने को मिल रहा है. दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही खराब स्थित को देखते हुए भारतीय रेलवे ने कुछ ट्रेनों को 31 मार्च तक रद्द कर दिया है. साथ ही रेलवे में दी जाने वाली छूट को पर भी रोक लगा दी गई है.

रेलवे ने रद्द की ट्रेन

ट्रेन रद्द करने से पहले रेलवे ने विभिन्न ट्रेनों की लिस्ट जारी करते हुए कारण भी बताया था. अभी तक के आंकड़ों में अगर देखा जाए तो भारतीय रेलवे ने लगभग 759 ट्रनों को रद्द किया है. यह 20 मार्च से लेकर 31 मार्च तक कि लिस्ट है.रेलवे के जानकारी के अनुसार जो प्रमुख ट्रेने रद्द कि गई है वह महाराष्ट्र, बिहार, पुणे,हैदराबाद जाने वाली कुछ स्पेशल ट्रेनों को रद्द किया गया है.

ये भी पढ़ें-#coronavirus: जनता कर्फ्यू ने बढ़ाई जमाखोरी

बता दें रेलेवे ने अबतक 759 ट्रेनों को रद्द किया है जिसमें से 617 ट्रनों को पूरी तरह से रद्द किया है तो वहीं 142 ट्रेनों को आशंकित रूप से रद्द किया है.इसके अलावा 34 ट्रनोॆ का रूट डायवर्ट किया गया है. जिससे ज्यादा समस्या न हो.

सफर से पहले करें लिस्ट चेक

अगर आप में से भी कोई ट्रेन का सफर करता है तो पहले है चेक कर लें कहीं आपकी ट्रेन भी कैंसिल तो नहीं हो गई. वरना स्टेशन जाकर वापस आना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें-आखिरकार निर्भया को मिला इंसाफ, चारों दोषी फांसी के फंदे पर झूले

बता दें रेलवे यह कदम आपकी सुरक्षा के लिए उठाया है. जिससे आप और आपके पूरे परिवार को किसी भी तरह के समस्या का सामना न करना पड़ा. साथ ही सरकार के आदेशा अनुसार आपके आस-पास में फालतू की चीजों का स्टॉल लगना भी बंद करवा दिया गया है और ऑफिस के अंदर काम करने वाले कर्मचारी घर से अपने काम को पूरा कर रहे हैं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT