दुनियाभर में कोहराम मचाने वाला कोरोना वायरस हिंदुस्तान में भी पहुंच चुका है. हालांकि यहां अभी तक इसके वजह से किसी की भी मौत नहीं हुई है. यहां अलग-अलग शहरों में 30 लोगों के संक्रमित होने की खबर आ रही है. दिल्ली से सटे गाजियाबाद में नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) का एक नया मामला सामने आने के साथ ही देश में वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 30 तक पहुंच चुकी है. इनमें से तीन मामले दिल्ली-एनसीआर के हैं.

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने गुरुवार को पुष्टि की कि अभी तक देश में कोविड-19 के कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 30 हो गई है.

बच्चों पर नहीं हो रहा असर...

इन सबके बीच एक सबसे अच्छी बात ये है कि बच्चों में इस वायरस का कोई असर नहीं देखा जा रहा है. इसलिए बच्चों की सेफ्टी तो करना है लेकिन इससे बहुत ज्यादा चिंतित होने की जरुरत नहीं है.

ये भी पढ़ें- सिर्फ मोबाइल ही नहीं दूसरी डिवाइस भी हैं सेहत के लिए खतरनाक

नोएडा में सामने आया मामला...

बुधवार को दिल्ली में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया. इसके तुरंत बाद ही नोएडा के एक स्कूल को कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया गया, क्योंकि वहां पर कोरोना वायरस से संक्रमित शख्स के बच्चे पढ़ते थे.

इसके बाद से ही दिल्ली-एनसीआर में माता-पिता अपने स्कूल जाने वाले बच्चों को लेकर काफी चिंतित हैं. उनमें एक पैनिक की स्थिति पैदा हो गई है. हालांकि, इस बीच स्कूल और सरकारें सभी ये कह रही हैं कि घबराने की जरूरत नहीं है, तैयारी पूरी है, लेकिन एक के बाद एक तेजी से कोरोना वायरस के मामले सामने आने से माता-पिता की चिंता न चाहते हुए भी बढ़ रही है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...