अब आप इन्श्योरेंस क्लेम व्हाट्सऐप पर फाइल कर सकेंगे. इसके लिए आपको बीमा कंपनी की ब्रांच में नहीं जाना होगा. निजी क्षेत्र की बीमा कंपनी भारती एक्सा लाइफ इन्श्योरेंस ने यह सुविधा शुरू की है. कंपनी क्लेम की जांच के बाद क्लेम का पैसा आपके अकाउंट में जमा कर देगी. कैसे फाइल होगा क्लेम

भारती एक्सा लाइफ इन्श्योरेंस के चीफ एग्जीक्यूटिव औफिसर विकास सेठ ने कहा कि नौमिनी को क्लेम मांगने के लिए व्हाट्सऐप पर उपलब्ध कंपनी के नंबर पर टैक्स्ट मैसेज भेजना होगा. इसके बाद एक कंपनी की टीम एक सदस्य नौमिनी के नंबर पर संपर्क करेगा. इसके बाद नौमिनी को एक लिंक पर क्लेम के डाक्युमेंट अपलोड करने होंगे. यह लिंक क्लेम टीम उसके साथ साझा करेगी. इसके बाद भारती एक्सा लाइफ इन्श्योरेंस कंपनी क्लेम पर अपना फैसला नौमिनी को उसके व्हाट्सऐप नंबर पर बताएगी और क्लेम मिलने की स्थिति में क्लेम का पैसा उसके अकाउंट में जमा कराएगी. कंपनी ने व्हाट्सऐप पर मिले कई क्लेम सफलतापूर्वक प्रोसेस किए हैं.

व्हाट्सऐप पर मिलेगी इन्श्योरेंस पौलिसी

विकास सेठ ने कहाकि कंपनी सोशल नेटवर्किंग प्लेटफौर्म व्हाट्सऐप के माध्यम से अपने ग्राहकों को पौलिसी की डिलीवरी एवं पौलिसी की सेवा मुहैया कराने के लिए काम कर रही है. हमें विश्वास है कि व्हाट्सऐप के उपयोग से हमें क्लेम की प्रकि्या को कस्टमर के लिए आसाने बनाने में मिलेगी.

Tags:
COMMENT