बौलीवुड में ‘मिस्टर डिपेंडेबल’ के रूप से जाने जाते, अभिनेता अजय देवगन ने अपनी 100 वी फिल्म के साथ कमाल कर दिया. 200 करोड क्लब में पहुंची अपनी फिल्म तानाजी के साथ उन्होंने स्कोर ट्रेंड इंडिया के लोकप्रियता चार्ट में नंबर वन स्थान हासिल किया हैं.
जनवरी के महिने में रिलीज हुई तानाजी फिल्म की लोकप्रियता की वजह से अजय देवगन की लोकप्रियता भी बढ़ी. अपनी फिल्म के प्रमोशन की वजह से अजय इस साल के पहले हफ्ते में लोकप्रियता में चौथे स्थान पर थे. लेकिन फिल्म के रिलीज के बाद अजय लोकप्रियता में पहले स्थान पर पहुंच गये हैं.
तान्हाजी के रिलीज के दौरान ही, सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म दरबार रिलीज हुई. इस फिल्म की लोकप्रियता की वजह से रजनीकांत भी दरबार फिल्म रिलीज होने के बाद सांतवे पायदान से सिधें पांचवे पायदान पर पहुंच पाये हैं.
ये भी पढ़ें- धर्मेंद्र, सलमान खान और शाहरूख खान की उपस्थिति में मुंबई पुलिस का कैलेंडर
सुपरस्टार रजनीकांत को सलमान खान, अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार ने तगडा मुकाबला दिया. और यह बौलीवुड सुपरस्टार लोकप्रियता में आगे पहुंच गये. यह आंकड़े अमरिका की मीडिया टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया द्वारा प्रमाणित और संशोधित किए गये हैं.
आंकड़ों के मुताबिक, डिजिटल न्यूज (सोशल प्लेटफौर्म और वेबसाइट), वायरल न्यूज और न्यूजप्रिंट पर अजय 95.98 के स्कोर के साथ पहले स्थान पर हैं. तो 75. 24 के स्कोर के साथ बिग बौस के होस्ट सुरस्टार सलमान खान दूसरे स्थान पर है. बिग बौस 13 इस वक्त टेलिविजन की दुनिया का सबसे चर्चित शो बन गया हैं.
भारतीय सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन 49.53 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. ब्लौकबस्टर ‘कुमार’ नाम से जाने जाते अक्षय कुमार अपनी फिल्म गुडन्यूज के अच्छे प्रदर्शन की वजह से बौक्स औफिस के साथ लोकप्रियता में भी छाये हुए हैं. 31.98 के स्कोर के साथ अक्षय चौथे स्थान पर हैं. साउथ फिल्मों के सुपरस्टार और लिविंग लिजेंड रजनीकांत 26.17 अंकों के साथ लोकप्रियता में पांचवे स्थान पर हैं.
ये भी पढ़ें- पंगा गर्ल को पद्मश्री पुरस्कार मिलने की घोषणा
स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के सह-संस्थापक अश्वनी कौल कहते हैं, “डिजिटल प्लेटफौर्म और समाचार पोर्टलों की वजह से अजय देवगन की लोकप्रियता बढीं. तानाजी के लोकप्रियता ने न केवल बौक्स औफिस पर कमाल किया. बल्कि मुवी देखने आये दर्शकों की वायरल हुई वीडियो क्लिप ने भी तानाजी की लोकप्रियता को दोगुना किया. जिसकी वजह से अजय देवगन की लोकप्रियता बढ़ती दिखायी दी.“
अश्वनी कौल आगे बताते हैं, “हम मीडिया का विश्लेषण करने के लिए भारत में 14 भाषाओं में 600 से अधिक समाचार स्रोतों से डेटा एकत्र करते हैं. इनमें फेसबुक, ट्विटर, प्रिंट प्रकाशन, सोशल मीडिया, वायरल खबरें, प्रसारण और डिजिटल प्लेटफौर्म शामिल हैं. विभिन्न परिष्कृत एल्गोरिदम तब डेटा की इस भारी मात्रा को संसाधित करने और हस्तियों के स्कोर और रैंकिंग पर पहुंचने में हमारी मदद करते हैं.”