सात जुलाई को कंगना रानौत और पत्रकारों के बीच शुरू हुए विवाद के एक दिन बाद यानी कि आठ जुलाई की देर रात दक्षिण भारत से भी एक खबर आ गयी है.तमिलनाड़ु के फिल्म निर्माताओं और फिल्म प्रचारकों ने फिल्म तथा कलाकारों के खिलाफ लिखने पर पत्रकार का बायकाौट करने के साथ साथ उसके खिलाफ कानूनी कारवाही का भी ऐलान कर दिया है.

फिल्मकार बेहतरीन फिल्में बनाने की बजाय लंबे समय से अपनी फिल्मों की आलोचन झेलने के बाद अब तमिलनाडू फिल्म प्रोड्यूसर्स काउंसिल और साउथ इंडियन पी आर ओ यूनियन ने प्रेस शो के दौरान निर्माताओं के असहनीय खर्चो फिल्म निर्माताओ की संस्था ने और फिल्म के प्रमोशन खर्च पर अंकुश लगाने के नाम पर सोमवार, आठ जुलाई की रात पत्रकारों पर नकेल कसने का प्रपत्र जारी किया है, जो कि आठ जुलाई से ही लागू हो गए.इसके अनुसार फिल्म की कठोर समीक्षा करने वालों को दरकिनार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- स्वरा भास्कर के साथ ट्विटर पर हुई बदसलूकी

संगठन द्वारा जारी प्रपत्र पर कहा गया है कि सदस्यो की बैठक में निर्णय लिया गया है कि एक समीक्षा में एक फिल्म अभिनेता,अभिनेत्री, निर्देशक और निर्माता को नीचा दिखाने वाले आलोचकों को ‘कानूनी नोटिस’ दिया जाएगा और भविष्य में होने वाली किसी भी फिल्म इवेंट में उन्हे शिरकत करने की अनुमति नही दी जाएगी.

इस प्रपत्र के अनुसार एसोसिएशन ने तीन मुख्य मुद्दे उठाए हैं. निर्माताओं और संघ के सदस्यों ने आगे फैसला किया है कि जो भी फिल्म व अभिनेताओं की ‘‘बड़ी हद तक’’आलोचना करता है, उसे भविष्य में किसी भी ‘सिनेमा संबंधी’ इवेंट में शामिल होने की अनुमति नही दी जाएगी. इसमें प्रेस शो,फिल्म की सफलता पर दी जाने वाली पार्टी, औडियो लांच और ट्रेलर लांच भी  शामिल है.

इसके अलावा निर्माता और पीआरओ इसके बाद यह सुनिश्चित करेंगे कि फिल्म के मुहुर्त पूजा, सफलता मिलने, औडियो लांच और ट्रेलर के दौरान कोई भी उपहार या पारिश्रमिक वितरित नही किया जाएगा. केवल चाय और नाश्ता मीडिया कर्मियों को परोसा जाएगा.

प्रपत्र में अंकित तीन मुख्य मुद्देः

1.आज से मीडिया से जुड़े सभी कार्य जैसे फिल्म का मुहूर्त पूजा, प्रेस कांफ्रेंस, सफलता की प्रेस कांफ्रेंस, औडियो लांच, ट्रेलर लांच के अवसर पर कोई उपहार या पारिश्रमिक नहीं दिया जाएगा. यह निर्णय हमारे निर्माता संघ और उनके पक्ष पीआरओ दोनों द्वारा लिया गया.

2. मुहुर्त पूजा, प्रेस मीट, सक्सेस मीट, औडियो लांच, ट्रेलर लांच में हम च%B

Tags:
COMMENT