रविवार,16 जून को दुनियाभर में ‘फादर्स डे’ मनाया गया और इसी दिन इंगलैंड के नामचीन शहर मैनचेस्टर में भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का लीग मैच भी खेला गया. इस मैच का सभी को बेसब्री से इंतजार था कि क्या भारत पाकिस्तान को 7वीं बार हरा देगा? वैसे, इस टूर्नामेंट में जब से बारिश ने कई मैचों को धोया है, उस से तो यह लग रहा था कि यह मैच भी हो पाएगा या नहीं.

बहरहाल, मैच शुरू हुआ. पाकिस्तान ने टास जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा की जबान में कहें तो भारत ने इस निमंत्रण को स्वीकार किया और शुरू से ही मैच पर नियंत्रण बनाते हुए बारिश से बाधित इस मैच में ‘डकवर्थ लुईस नियम’ के आधार पर पाकिस्तान को 89 रनों से धो डाला.

भारत की इस जीत पर सब ने जश्न मनाया, पर एक बंदा था जिस ने खेल के मैदान से ले कर कमेंटरी बौक्स तक सब जगह अपने बिंदास हुलिए और बातों से लोगों का भरपूर मनोरंजन किया. हम बात कर रहे हैं शानदार बौलीवुड कलाकार रणवीर सिंह की, जो हाल-फिलहाल अपनी नई फिल्म ’83’ की शूटिंग इंगलैंड में कर रहे हैं. यह फिल्म साल 1983 में हुए इंगलैंड के उस वर्ल्ड कप पर बन रही है जिसे कपिल देव की औसत दर्जे की टीम ने तब की दिग्गज टीम वेस्टइंडीज को फाइनल मुकाबले में हरा कर जीता था. इस फिल्म में रणवीर सिंह कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं.

ये भी पढ़े- आयुष्मान खुराना: हमें अपने देश को बेहतर बनाने की जरूरत है

रणवीर सिंह मैच शुरू होने से पहले हरभजन सिंह, ब्रायन लारा और वीरेंद्र सहवाग से बात करते नजर आए. इस के अलावा उन्होंने सभी के साथ तसवीरें भी खिंचवाईं. वे सुनील गावस्कर से मस्ती करते दिखे तो मैच जीतने की बाद विराट कोहली के गले लग कर उन्हें जीत की बधाई भी दी.

इस के अलावा रणवीर सिंह अपनी ड्रेस से भी सुर्खियां बटोर गए. उन्होंने 1983 के जमाने का वह लुक याद दिला दिया जब ढीलेढाले कोटपैंट पर बड़े चेक्स बने होने का चलन था. रणवीर सिंह ने गहरे भूरे रंग का ऐसा ही बड़े चेक वाला कोटपैंट पहना था. उन्होंने सफेद रंग की शर्ट पर चटक लाल टाई बांधी हुई थी और एक मैच करता मफलर भी गले में डाल रखा था. साथ ही उन्होंने बड़े आकार के डार्क ब्राउन शेड्स भी पहने हुए थे.

पहली नजर में रणवीर सिंह का यह हुलिया थोड़ा अजीबोगरीब लगा पर चूंकि वे फिल्म ’83’ कर रहे हैं तो उन का यह लुक तो बनता ही था.

ये भी पढ़ें- क्या अनुराग कश्यप संवारेंगे सैयामी खेर का करियर ?

Tags:
COMMENT