सुपरस्टार सलमान खान के दिए गए बयान को लेकर विवाद हो रहा है. सलमान खान ने अपनी आने वाली फिल्म ‘सुल्तान’ को लेकर ऐसा बयान दे दिया है जिस पर काफी बवाल मचा हुआ है और इस दबंग स्टार की जमकर आलोचना हो रही है.

सलमान खान ने कहा है कि सुल्तान की शूटिंग के बाद वो बलात्कार की शिकार महिला की तरह महसूस करते थे. सलमान ने कहा, “जब मैं शूटिंग के बाद रिंग से बाहर आया करता था,  मुझे रेप की शिकार महिला जैसा महसूस होता था… मैं सीधा चल भी नहीं पाता था.”

जब सलमान खान से पूछा गया कि ‘सुल्तान’ में पहलवान के किरदार को करना कितना मुश्किल था? इस पर उनका जवाब था, “शूटिंग के दौरान उन 6 घंटो में मुझे उठाने का काम काफी करना होता था, जो मेरे लिए काफी मुश्किल था क्योंकि किसी को उठा रहा हूं तो 120 किलो के शख्स को 10 बार 10 एंगल से उठाना होता था, फिर जमीन पर फेंकना होता था. हकीकत में जब होता है तो रिंग में ऐसा नहीं होता है. जब शूट के बाद रिंग से बाहर जाता था तो रेप्ड महिला की तरह महसूस करता था. मैं सीधा नहीं चल पाता था. मैं खाना खाता और फिर ट्रेनिंग के लिए चला जाता. सिलसिला चलता रहा.”

सोशल मीडिया पर सलमान के इस बयान को लेकर उनकी काफी आलोचना हो रही है. समाजसेवी कविता कृष्णन ने कहा है कि ये सिर्फ सलमान की असंवेदनाशीलता पर बहस नहीं होनी चाहिए. इस तरह के विचार पर बहस होनी चाहिए. अक्सर बलात्कार की तुलना लोग कई चीजों पर कर देते हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...