फ्रस्टेटेड तो मैं भी बहुत था. विरुष्का, दीपवीर और निक-प्रियंका का शादी तमाशा और वेडिंग एल्बम न चाहते हुए इतनी बार देखना पड़ा मानो माया कैलेंडर के मुताबिक ये ब्राह्मांड की आखिरी शादियां थीं. इस चक्कर में 'शादी का पैपराजी तमाशा' नाम से एकाध आलोचनात्मक रिपोर्टिंग कर भड़ास भी निकाल डाली लेकिन लेकिन शायद मुझसे ज्यादा फ्रस्टेशन का शिकार इंटरनैशनल मैग्जीन 'द कट' की रिपोर्टर मारिया स्मिथ रही होंगी. इसलिए उसने अमेरिकी सिंगर निक जोनस और बौलीवुड ऐक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की शादी को फर्जी बताते हुए प्रियंका को ग्लोबल स्कैम आर्टिस्ट और निक को उनकी BITCH बता डाला. उनके मुताबिक निक जोनस अपनी इच्छा के विरुद्ध इस चालबाजी से भरे संबंध में हैं. वह तो सिर्फ कैजुअल अफेयर चाहते थे, लेकिन इसके बदले हौलीवुड में हाल में कदम रखने वाली एक नयी कलाकार ने उन्हें आजीवन कारावास दे दिया.

मारिया लिखती हैं कि प्रियंका ने निक को एक अवसर की तरह भुनाया. कुल मिलाकर पूरे लेख में निक को बेचारा और प्रियंका को शातिर औरत बताया गया है.

नस्लभेद और गोरों का हेट कल्चर

जाहिर है यह लेख नस्ली और महिला से घृणा करनेवाली सोच से भरा हुआ है. जबकि इसे लिखने वाली एक महिला है. सो एक औरत की सबसे बड़ी दुश्मन औरत वाली इक्वेशन यहां सोल्व होती दिखती है. दूसरी बात उस सोच की जो मारिया ने अपने लेख में जाहिर की है. दरअसल अमेरिकी आज भी भारतीय पुरुषों को हाथ में बीन लिए सपेरा या नंगा साधु समझते हैं जो अमेरिका में ग्रीन कार्ड पाने के लिए कोई भी ट्रिक अपनाता है. और महिलाओं को Witch यानी जादूटोना करने वाली चुड़ैल. जिसने अपने जादू से निक को भरमाया, भारत लाई और उसे जबरन घोड़ी पर बिठाकर अपना पति (मारिया के मुताबिक Her forever Bitch) बना लिया. इस पूरे तमाशे में प्रियंका ने निक के खानदान को भी सम्मोहित करके जोधपुर में नाच गाने के लिए मजबूर कर दिया.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...