रविवार रात 73वें गोल्डन ग्लोब पुरस्कार समारोह के नाम रही. गोल्डन ग्लोब्स के आयोजन के साथ ही हॉलीवुड पुरस्कारों के मौसम की शुरूआत हो चुकी है, जिसका समापन 28 फरवरी को ऑस्कर पुरस्कार के समारोह के साथ होना है.

हॉलीवुड एक्टर लियोनार्डो डी केप्रियो को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला और अगले माह आयोजित होने वाले ऑस्कर में उनकी दावेदारी मजबूत हो गई है. Sएक्ट्रेंस-सिंगरलेडी गागा को एक्टिंग करियर का पहला अवॉर्ड मिला. गागा इस अवॉर्ड पाकर काफी भावुक हो गईं. गागा को सीरियल 'अमेरिकन हॉरर स्टोरी: होटल' में निभाए गए उनके किरदार के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया.

गागा इस मौके पर काले रंग की ड्रेस में शानदार नजर आईं. लेडी गागा ने इंस्टाग्राम पर अवॉर्ड को पाकर तस्वीर भी शेयर की है.

खतरनाक परिस्थितियों में खुद को बचाने की कहानी 'द रेवेनैंट' और 'स्पेस थ्रिलर द मार्शियन' 73वें गोल्डन ग्लोब पुरस्कारों में पांच शीर्ष पुरस्कार अपने नाम करवाने में कामयाब रहीं.

फिल्म 'द रेवेनैंट' इस अवसर पर खिताबों की हैट्रिक लगाने में सफल रही. इसे सर्वश्रेष्ठ ड्रामा, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और फिल्म के निर्देशक अलेजेंद्रो गोंजालेज इनारित्तू को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला है. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इनारित्तू पिछले साल की 'द बर्ड मैन' के बाद एक बार फिर पुरस्कारों के इस मौसम में अपना दबदबा बनाए रखने के लिए तैयार हैं.

फिल्म की शूटिंग कनाडा और अमेरिका समेत कई स्थानों पर शून्य से कम तापमान वाले इलाकों में हुई थी. इनारित्तू ने मुश्किल परिस्थितियों में शूटिंग का हवाला देते हुए कहा, मैं बता नहीं सकता कि इस फिल्म को लेकर मैं कितना हैरान और गौरवांवित महसूस कर रहा हूं. दर्द अस्थायी है, फिर चिरस्थायी है़ तो फिर परवाह किसे है. इस फिल्म की स्पर्धा कैरल, मैड मैक्स फ्यूरी रोड, रूम और स्पॉटलाइट से थी.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...