बॉलीवुड के लिए इस साल की शुरुआत अन्य वर्षों की तरह ही हुई थी कि कौन सी बड़ी फिल्म कब रिलीज हो रही है. और इसी के साथ चर्चा थी कि इस साल ईद पर शाहरुख और सलमान का आमाना सामना होगा.

जहां शाहरुख इस मौके पर 'रईस' रिलीज करना चाहते थे वहीं सलमान, जो हर साल ईद पर अपनी एक बड़ी फिल्म रिलीज करते हैं, 'सुल्तान' के साथ तैयारी में थे. बॉलीवुड में दोनों के क्लैश की जबर्दस्त चर्चा थी.

हालांकि फिल्मी पंडित इस क्लैश को दोनों ही स्टार्स के लिए फायदे का सौदा नहीं बता रहे थे. यहीं से उम्मीद जगी थी कि कोई एक अपनी फिल्म के साथ कदम पीछे लेगा.

कहते हैं कि दूध का जला छाछ भी फूंक-फूंक कर पीता है. लगता है शाहरुख भी कुछ इस तर्ज पर काम कर रहे हैं. उनकी फिल्म 'दिलवाले' ने दर्शकों को काफी निराश किया. हाल ही में रिलीज हुई 'फैन' भी कमाई के मामले में काफी पीछे चल रही है. ऐसे में शाहरुख 'रईस' के साथ कोई रिस्क लेने के मूड में बिल्कुल भी नहीं हैं.

शाहरुख खान के प्रशंसकों के लिए एक बुरी खबर है. किंग खान की अगली फिल्म के लिए फैन्स को ज्यादा इंतजार करना पड़ सकता है. फिल्म 'रईस' का इंतजार अब और लंबा होने वाला है. इस मामले में कहा यही जा रहा है कि शाहरुख ने अपनी फिल्म रिलीज टाल दी है.

अब यह 2017 में आएगी, क्योंकि अगस्त के बाद भी बड़ी तारीखें अन्य स्टार्स पहले ही बुक कर चुके हैं. बता दें कि 'रईस' में शाहरुख के साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी और पाकिस्तान की एक्ट्रेस माहिरा खान हैं.

वो 'रईस' को 26 जनवरी 2017 को रिलीज करना चाहते हैं, लेकिन इस मौके पर रितिक रोशन के होम प्रोडक्शन में बन रही फिल्म 'काबिल' के रिलीज होने की उम्मीद है. इस फिल्म का निर्देशन संजय गुप्ता कर रहे हैं. अब शाहरुख के पास बहुत विक्लप नहीं है. ऐसे में उन्होंने फिल्म को टालना ही बेहतर समझा. जल्द ही शाहरुख इस बात की पुष्टि करेंगे.'

उसके बाद दिवाली के मौके पर वो फिल्म रिलीज के लिए प्लान कर रहे थे, उसी समय अजय देवगन की फिल्म 'शिवाय' और करण जौहर की फिल्म 'बार बार देखो' रिलीज हो रही है. ऐसी खबरें भी आई थीं कि शाहरुख अपने दोस्त करण से अपनी फिल्म की रिलीज आगे ले जाने के लिए बात कर रहे हैं. लेकिन लगता है दोनों के बीच इस मसले पर बात नहीं बनी.

जुलाई के महीने में भी 'रईस' की रिलीज का कोई भी चान्स नहीं है, क्योंकि इस मौके पर वरुण धवन की फिल्म 'ढिशुम' रिलीज हो रही है, रोहित धवन निर्देशित ये फिल्म भी बड़े बजट की है. अब रही बात क्रिस्मस की तो उस मौके पर भी आमिर खान की फिल्म 'दंगल' सिनेमाघरों में दस्तक दे रही है. ऐसे में शाहरुख की 'रईस' के लिए तो साल 2017 ही अच्छा मुहूर्त हो सकता है. 

 

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...