एक माह के विवाद के बाद अंततः करण जोहर की फिल्म ‘‘ऐ दिल है मुश्किल’’ के प्रदर्शन का रास्ता साफ हो गया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे, करण जोहर व प्रोड्यूसर गिल्ड के नेताओं ने एक बैठकर कर निर्णय लिया.

इस बैठक के बाद प्रोड्यूसर्स गिल्ड के मुकेश भट्ट ने कहा कि फिल्म ‘‘ऐ दिल है मुश्किल’’ के प्रदर्शन की राह साफ हो गयी है. मुकेश भट्ट व करण जोहर इसे अपनी जीत बता रहे हैं. मुकेश भट्ट ने कहा कि देश की भावनाओं की कद्र करते हुए प्रोड्यूसर्स गिल्ड ने तय किया है कि अब आगे से किसी पाकिस्तानी कलाकार के साथ काम नहीं करेंगे.

उसके बाद राज ठाकरे ने प्रेस काँफ्रेंस करके मीडिया को बताया कि प्रोड्यूर्स गिल्ड ने उनकी तीन मांगे मान ली, इसलिए अब वह फिल्म के प्रदर्शन में रूकावट नहीं डालेंगे. लेकिन उम्मीद है कि लोग बहिष्कार करेंगें.

राज ठाकरे ने कहा- ‘‘करण जोहर ने आश्वासन दिया है कि फिल्म की शुरूआत से पहले सैनिकों को सलामी दी जाएगी. प्रोड्यूसर्स गिल्ड ने आश्वस्त किया है कि अब पाकिस्तानी गायक, अभिनेता या किसी भी पाकिस्तानी तकनीशियन को लेकर बौलीवुड में फिल्म नहीं बनेगी. इसके अलावा जिस फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार हैं, उस फिल्म का निर्माता आर्मी रिलीफ फंड में पांच करोड़ रूपए देगा. फिल्म के प्रदर्शन से पहले निर्माता को यह बात लिखकर देनी होगी.’’

ज्ञातव्य है कि करण जोहर की फिल्म ‘‘ऐ दिल है मुश्किल’’ में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान ने अभिनय किया है. और पिछले एक माह से करण जोहर व प्रोडूसर्स गिल्ड के मुकेष भट्ट, अनुराग कश्यप, हंसल मेहता व महेश भट्ट चिल्ला रहे थे कि पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगाना उचित नही है. पर अब प्रोड्यूसर्स गिल्ड कह रहा है कि वह पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करेंगे.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...