‘कलंक’, ‘तख्त’, ‘तानाजी’, ‘पानीपत’ और अब ‘पृथ्वीराज चौहान’ ऐसा लग रहा है जैसे बौलीवुड के सभी ए-लिस्टर्स ने पीरियड ड्रामा में काम करने का मूड बना लिया है. बात करें फिल्म ‘पृथ्वीराज चौहान’ की तो इस फिम में बौलीवुड एक्टर अक्षय कुमार चौहान वंश के आखिरी राजा पृथ्वीराज चौहान के किरदार में नजर आएंगे. अब खबर है कि यशराज बैनर इस प्रोजेक्ट से बतौर प्रोड्यूसर जुड़ चुका है और इसकी शूटिंग इस साल अगस्त में शुरू हो जाएगी. फिल्म की कहानी दसवीं सदी की है और मेकर्स उस दौर को बिग स्क्रीन पर री-क्रिएट करने के लिए मेहनत कर रहे हैं. इसके लिए मुंबई में ही राजस्थान के महल को बनाया जाएगा.

स्टूडियो में बनाया जाएगा…

मेकर्स ने फिल्म सिटी में मौजूद बड़े मैदानों को शूटिंग के लिए बुक कर लिया है. यहां दसवीं सदी के राजस्थान का सेट रीक्रिएट किया जाएगा. इतना ही नहीं फिल्म के लिए महल और रेगिस्तान को भी मुंबई स्थित स्टूडियोज में बनाया जाएगा. फिल्म के डायरेक्टर डॉ. चंद्रप्रकाश  द्विवेदी ही इसमें सूत्रधार की भूमिका निभाएंगे. पृथ्वीराज चौहान को मोहम्मद गौरी के खिलाफ युद्ध करने के लिए जाना जाता है. यह जंग 1191-92 में हुई थी और इसे तराइन का दूसरा युद्ध भी कहा जाता है.

सूर्यवंशी में अक्षय के अपोजिट जैकलीन…

बात करें अक्षय कुमार की दूसरी नई फिल्म की तो वो इन दिनों रोहित शेट्टी की फिल्म सूर्यवंशी में जुटे हुए हैं. इस फिल्म में अक्षय कुमार पुलिस अधिकारी का किरदार निभाएंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म में अक्षय के अपोजिट जैकलीन फर्नाडींज नजर आ सकती हैं. अक्षय के साथ उनकी जोड़ी हिट रही है और दोनों इससे पहले कई फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं.

Tags:
COMMENT