भारत व चीन के 1962 के युद्ध की सत्य घटनाओं पर आधारित वेब सीरीज ‘‘1962ः द वार इन द हिल्स’’का टीजर वायरल 26 फरवरी से ‘डिज्नी प्लस हाॅटस्टार’’एक देश भक्ति व एक्षन प्रधान वेब सीरीज ‘‘1962ः द वार इन द हिल्स’’का प्रसारण शुरू करने वाला है,जिसमें 1962 में हुए भारत व चीन के बीच के युद्ध के दौरान की सत्य घटनाओं को पिरोया गया है.इसमें अभिनेता अभय देओल एक सेना प्रमुख के किरदार में नजर आएंगे.

इसका पहला टीजर गणतंत्र दिवस के अवसर पर रिलीज किया गया,जो कि सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो चुका है. महेश मांजरेकर निर्देशित वेब सीरीज ‘‘1962ः द वार इन द हिल्स’’ सच्ची घटनाओं से प्रेरित ऐसी वेब सीरीज है,जो कि नवंबर 1962 में वापस ले जाती है और बहादुरी और वीरता की एक अनकही कहानी सुनाती है.

ये भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन के मास्क वाले वीडियो पर नातिन नव्या नवेली ने दिया ये

इस वेब सीरीज के टीजर की शुरूआत जून 2020 में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच गलवान घाटी टकराव के चलते सुर्खियों हैं.फिर यह 1962 की पृष्ठभूमि में चला जाता है.टीजर वीडियो में कैप्शन में लिखा आता है,‘‘यह सब कहां से शुरू हुआ‘‘. इसके बाद दर्शकों को 1962 के भारत-चीन युद्ध के युद्ध क्षेत्र में ले जाया जाता है,जहाँ अभय देओल,एक सेना प्रमुख के रूप में 125 भारतीय सैनिकों की मदद से तीन हजार चीनी सैनिकों के खिलाफ लड़ाई लड़कर विजय हासिल करते हैं.

ये भी पढ़ें- शिल्पा शेट्टी ने गणतंत्र दिवस के दिन दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, यूजर्स ने ट्रोल

अभय देओल ने कहा है-‘‘इस वेब सीरीज के टीजर को रिलीज करने के लिए गणतंत्र दिवस से बेहतर दिन नहीं हो सकता है.क्योंकि टीम देश की सशस्त्र सेना को श्रद्धांजलि देना चाहती थी.हमारे गणतंत्र दिवस से बेहतर कोई अवसर हमारे जवानों और योद्धाओं को सलाम करने के लिए नहीं है,जो चैबीसों घंटे हमारी व देश की सीमाओं की रक्षा करते हैं.श्रद्धांजलि के रूप में, मैं ‘1962ः द वार इन द हिल्स’का पहला लुक टीजर जारी करके खुश हूं.यह बहादुरी और वीरता की एक अनकही कहानी है.और आज भी हमारे लिए भरोसेमंद है.निर्देशक के रूप में महेश मांजरेकर ने इस युद्ध-महाकाव्य में एक अनूठा दृ ष्टिकोण प्रस्तुत किया है.’’

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...