आमिर खान और इंद्रकुमार के संबंध जग जाहिर हैं. इसलिए आमिर खान हमेशा इंद्र कुमार को सलाह देते रहते हैं. वह उनके पक्ष में बातें करते रहते हैं. मगर 2013 में जब इंद्रकुमार ने एडल्ट सेक्स कॉमेडी फिल्म ‘ग्रैंड मस्ती’ का निर्माण किया था, तब इस फिल्म को देखने के बाद आमिर खान ने इंद्र कुमार को सलाह दी थी कि वह ग्रैंड मस्ती को सिनेमाघरों में रिलीज न करें.

लेकिन इंद्र कुमार ने आमिर खान की सलाह को दरकिनार करते हुए पर ग्रैंड मस्ती को सिनेमाघरों में रिलीज कर दिया था और ग्रैंड मस्ती ने सौ करोड़ का व्यापार कर लिया था. उसके बाद 2 जनवरी 2014 को ‘सरिता’ पत्रिका से बात करते हुए आमिर खान ने कहा था, ‘मैं किसी फिल्म का नाम नहीं लेना चाहता था. आप मेरे नाम को ‘कोट’ मत कीजिए. मैं ‘ग्रैंड मस्ती’ के खिलाफ हूं. इस तरह की फिल्में नहीं बननी चाहिए. इस फिल्म के निर्देशक इंद्र कुमार मेरे मित्र हैं. मैंने उनसे कहा था कि वह इस फिल्म को रिलीज ना करें.पर उन्होंने मेरी सलाह नहीं मानी और फिल्म रिलीज की. बॉक्स आफिस की कमायी से नफा नुकसान नहीं आंका जाना चाहिए. बॉक्स आफिस की कमायी से हमें आज फायदा नजर आ रहा है, पर हम कितना बड़ा नुकसान कर गए हैं, इसका हमें अहसास नहीं है.’

लेकिन अब दो साल बाद आमिर खान की सोच बदल गयी है या इंद्रकुमार के प्रति उनका प्यार उमड़ पड़ा है. यह तो वही जाने. पर अब जबकि इंद्र कुमार की एडल्ट सेक्स कॉमेडी फिल्म ग्रेट ग्रैंड मस्ती ऑन लाइन लीक हो गयी, तो इंद्र कुमार ने अपनी इस फिल्म को 22 जुलाई की बजाय 15 जुलाई को रिलीज करने की योजना बना ली.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...