हिंदी सिनेमा जगत में हमेशा से यह देखा गया है कि कलाकार जितनी कामयाबी पाते जाते हैं, उतना ही उन का घमंड बढ़ता जाता है, वे किसी को भी सरेआम कुछ कहने से परहेज नहीं करते, इस से उन की इमेज खराब अवश्य होती है, लेकिन वे अपनी आदतों को सुधार नहीं पाते. उन के एटीट्यूड को देख कर उन के फैन्स चौंक जाते हैं.

जब वे पहली फिल्म करती हैं, तो बहुत ही अदब से पेश आती है, लेकिन जब वे एक या दो फिल्में कर बौक्स औफिस पर नाम कमा लेती हैं, तो उन की दुनिया और उन के हावभाव बदलने लगते हैं. ग्लैमर को हजम कर पाना उन के लिए आसान नहीं होता. हालांकि कई ऐसी एक्ट्रैस भी हैं, जो अपने दमदार अभिनय और अच्छे स्वभाव से ही पहचानी जाती हैं और हमेशा सुर्खियों में अपने हर मूव्स के लिए बनी रहती हैं. उन के हावभाव और चालचलन को मीडिया के कैमरें हमेशा तलाशते रहते हैं, जिसे दर्शक फोलो करते रहते हैं, लेकिन इस बीच कुछ ऐसी भी अभिनेत्रियां हैं, जो अपने स्वभाव से काफी घमंडी कहलाई जाती हैं. यहां तक कि इन के अजीब बरताव की वजह से कई कंट्रोवर्सी का सामना उन्हें करना पड़ता है.

आइए जानते हैं, बौलीवुड की कुछ ऐसी घमंडी एक्ट्रैसेस के बारे में जिन के तेवर देख, लोगों के होश उड़ जाते हैं.

कैटरिना कैफ

अभिनेता सलमान खान की एक्स गर्लफ्रैंड और अब विकी कौशल की पत्नी और अभिनेत्री कैटरिना कैफ घमंडी एक्ट्रैसेस में सब से ऊपर आती है. उन के घमंडीपन का एक उदाहरण यह है कि एक बार कैटरिना एक हवाई सफर में बिजनेस क्लास में यात्रा कर रही थी. कैटरीना के आराम करने के दौरान एक 9 साल के बच्चे ने उन के पास आ कर कहा ‘आंटी औटोग्राफ प्लीज’. बच्चे के कई बार बोलने के बाद कटरीना की आंखे खुली और बच्चे पर चिल्लाने लगीं.

कैटरिना के चिल्लाने से बच्चा रोता हुआ वापस चला गया. इस के बाद प्लेन में मौजूद एक शख्स ने कैटरिना को खरीखोटी सुनाई.

अनुष्का शर्मा

क्रिकेटर विराट कोहली की पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का ने बौलीवुड में बड़े से बड़े ऐक्टर के साथ काम किया है. उन्होंने शाहरुख खान की फिल्म रब ने बना दी जोड़ी से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था. उस दौरान इंटरव्यू देते हुए उन का सहज भाव सब को भा गया था, लेकिन अब अनुष्का शर्मा पैपराजी पर भड़कती है और मीडिया के किसी भी प्रश्न का जवाब देना नहीं चाहती.

एक बार जब उन से उन की जर्नी के बारें में पूछा गया, तो उठ कर चली गई, क्योंकि उन के हिसाब से यह बहुत ही घिसापिटा प्रश्न है, जिस का जवाब वह देना नहीं चाहती.

रेखा

फिल्म जगत की खूबसूरत अदाकारा और अभिनेत्री रेखा भी घमंडी है. इस बात पर विश्वास कर पाना थोड़ा मुश्किल होता है, क्योंकि बौलीवुड में उन की खूबसूरती के आज भी चर्चे हैं, लेकिन आप को बता दें कि रियल लाइफ में रेखा बेहद रूड और मिसबिहेव करने वाली एक्ट्रैस है. रेखा को एक नहीं, बल्कि कई बार मीडिया के सामने गुस्सा करते हुए भड़कते हुए देखा गया है.

रेखा ज्यादातर तब गुस्से में लाल हो जाती है, जब कोई उन से बौलीवुड के शहंशाह अमिताभ को ले कर सवाल पूछता है या बिना शादी के सिंदूर लगाने का राज जानना चाहता है.

करीना कपूर

अभिनेत्री करीना कपूर को पैपराजी पर आपा खोते हुए देखा जाता है. इस के अलावा वह सेट पर नखरे दिखाने के लिए मशहूर है. साथ ही अपने साथी कलाकार के साथ अभद्र व्यवहार भी करती है.

एक इंटरव्यू के दौरान उन के पास एक मीडिया कर्मी के बैठने पर वह उठ कर चली गई और बाद में दूर से बैठ कर बात की.

कंगना रनौत

फिल्म क्वीन फेम अभिनेत्री कंगना वैसे तो अच्छीअच्छी बातें मीडिया के कैमरे के सामने करती है, लेकिन उन के पीछे उन का स्वरुप दिखता है. एक बार तो एक इंटरव्यू के बाद उन्होंने एक मीडिया कर्मी के विजिटिंग कार्ड को उन के थोड़ी दूर जाने पर फाड़ कर फेंक दिया और हंसने लगी. वह कम घमंडी नहीं. उन्होंने एक बार खुद कहा भी है कि इस उम्र में अगर हम घमंडी हो गए, तो किसी को क्या?

अलिया भट्ट

अभिनेत्री आलिया भट्ट ने कदमकदम पर खुद को अच्छी अभिनय कर साबित कर दिया है कि वह एक मजबूत अभिनेत्री है, लेकिन उन्होंने फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ के समय ऐसा बयान दिया कि उन्हें भी घमंडी एक्ट्रैस की सूची में शामिल कर लिया गया है.

उन के विरुद्ध बायकौट ट्रैंड शुरू हुआ था और उन्हें ट्रोल भी किया गया था. उन्होंने इस फिल्म की इंटरव्यू में कहा कि अगर आप मुझे पसंद नहीं करते हैं, तो मुझे मत देखिए. ये शब्द घमंड के नहीं है तो और क्या हैं? फिल्म फ्लौप हो गई.

काजोल

अभिनेत्री काजोल के जन्मदिन पर उन के कुछ फैंस केक ले कर आए थे लेकिन एक्ट्रैस का उन के प्रति गलत रवैया दिखा. इतना ही नहीं एक्ट्रैस के घर के बार विश करने के लिए खड़े हुए फैंस पर भी काजोल काफी नाराज भी हुई थीं.

रानी मुखर्जी

खंडाला गर्ल रानी मुखर्जी भी फिल्मों में एक खुबसूरत, सौम्य महिला की भूमिका भले ही निभाती हो, लेकिन रियल लाइफ में बहुत अधिक घमंडी है. ‘चूड़ियां’ फिल्म की शूटिंग पर जब वह बनारस उसे फिल्माने गई, वहां इकट्ठी हुई भीड़ को बहुत बुराभला कही, जिस से वहां से उन्हें वापस मुंबई आना पड़ा. इतना ही नहीं पैपराजी मीडिया को वह कुछ भी कहने से परहेज नहीं करती.

जया बच्चन

वेटरन एक्ट्रैस जया बच्चन को भला कौन नहीं जानता. जया बच्चन अपने जमाने की बेहतरीन अदाकारा रही हैं. आज भी उन के अभिनय को खूब पसंद किया जाता है. यही वजह है कि आज की उन की हिंदी फिल्म ‘रौकी और रानी की प्रेम कहानी’ में उन के अभिनय को देखने लोग हौल तक गए, लेकिन जया बच्चन अकसर अपने गुस्सैल व्यवहार के चलते सुर्खियों में आ जाती हैं. जया बच्चन को भी लोग घमंडी एक्ट्रैस कहते हैं, क्योंकि वह मीडिया के कैमरे को देखते ही भड़क उठती है और बहुत ही गुस्सैल तरीके से पेश आती है.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...