आपको अपने स्‍मार्टफोन पर चूहा पकड़ने का संदेश देखने को मिल सकता है. एक कंपनी के कुछ तेइंजीनियर्स ने चूहा पकड़ने की एक ऐसी मशीन बना डाली है, जो चूहा पकड़ने के फौरन बाद आपके स्‍मार्टफोन पर संदेश भेज देगी.

अब वाईफाई का कुछ ज्‍यादा ही इस्‍तेमाल होने लगा है, तभी तो ये कंपनी वाईफाई से संबद्ध चूहा पकड़ने की मशीन लेकर बाजार में आ गई है.  हाल ही में इस कंपनी ने एक ऐसा माउस ट्रैप किट खोजा है, जिसमें लगी है खास वाईफाई डिवाइस, जो ठीक उसी समय अपने मालिक के स्‍मार्टफोन पर एक संदेश भेजती है, जैसे ही कोई चूहा इस ट्रैप में फंस जाता है. अगर आपके भी घर में चूहों ने आतंक फैला रखा है तो आप भी इस माउस ट्रैप का इस्तेमाल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- अजब गजब: यहां पर व्हेल मछलियां गाती भी है!

इस माउस ट्रैप टूल में लगी है एक मोशन सेंसर डिवाइस जो चूहे और मशीन दोनों की गतिविधि ट्रैक करती है. सबसे मजेदार बात तो यह है कि इस माउस ट्रैप का मोशन सेंसर बिल्‍कुल चीज जैसा नजर आता है. इसीलिए हर चूहा खुश हो जाता है और उसे खाने के लिए दौड़ पड़ता है, लेकिन जैसे ही वो इस ट्रैप में फंसता है, वैसे ही यह मोशन सेंसर संब‍ंधित व्‍यक्ति के स्‍मार्टफोन ऐप पर एक नोटिफिकेशन भेजता है कि आपका एक शिकार पकड़ा गया है.

ये भी पढ़ें- अजब गजब: कपड़ों से चार्ज करें फोन

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...