सरिता विशेष

Redmi Note 5 Pro को टक्कर देने के लिए Nokia ने अपना नया स्मार्टफोन NOKIA X6 लौंच किया है. इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें iPhone X की तरह ही डिस्प्ले दिया गया है. इसकी डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है.

NOKIA X6 फोन के फीचर्स

इस फोन में Redmi Note 5 Pro की तरह ही आक्टाकोर स्नैपड्रेगन 636 प्रोसेसर दिया गया है. NOKIA X6 में 4GB और 6GB रैम का विकल्प है. कंपनी ने इसके 3 वेरिएंट लौंच किए हैं. इसके 4GB रैम के साथ 32GB और 64GB की इंटरनल मैमोरी का विकल्प दिया गया है. इसकी इंटरनल मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है.

वहीं इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.8 इंच की डिस्प्ले और 2.5D गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दी गई है. यह फोन गूगल के एंड्रायड आपरेटिंग सिस्टम ओरिओ 8 पर काम करेगा. कैमरे की बात करें तो Nokia X6 में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. प्राइमरी कैमरा 16 मेगापिक्सल का है और दूसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का है. वहीं सेल्फी और वीडियो कौलिंग के लिए फ्रंट पैनल पर 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. बेहतर फोटोग्राफी के लिए इसमें एआई फीचर दिए गए हैं.

हालांकि इस स्मार्टफोन को अभी केवल चीन में लौंच किया है. चीनी मार्केट में Nokia X6 की कीमत 1,299 युआन (करीब 13,800 रुपए) से शुरू होती है. यह कीमत इसके 4GB रैम और 32GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट की है. वहीं, 6GB रैम और 64GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 1,699 युआन (करीब 18,100 रुपए) है. फिलहाल, इस हैंडसेट को भारत में लौंच किए जाने के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

VIDEO : कलरफुल डॉटेड नेल आर्ट

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं