सरिता विशेष

आपने कई कार देखे होंगे. कुछ कारों में आपकी दिलचस्पी होगी तो कुछ में बिल्कुल भी नहीं. लेकिन जब आप गैरेज इटैलिया कस्टम्स की कामसूत्र की थीम पर आधारित कार को देखेंगे तब आपकी आंखें जरुर इस कार को ढूंढेंगी.

इस कार का नाम Fiat 500 Kar_masutra रखा गया है. जैसा कि नाम से ही मालूम होता है इस स्पेशल Fiat 500 को सेक्शुअल बिहेवियर पर वात्स्यायन द्वारा लिखे गए पौराणिक हिंदू ग्रंथ कामसूत्र के थीम पर तैयार किया गया है.

Garage Italia Customs, BMW i8 और i3 जैसे कारों को डिजाइन करने के लिए मशहूर है. कंपनी का कहना है कि वो आज की खास डिमांड के हिसाब से पारंपरिक इटैलियन बनावट को कला के रुप में अपने डिजाइन में उतारते हैं. हम मान सकते हैं कि कंपनी ने नए 500 मॉडल्स में यूनिकनेस की एक अलग परिभाषा गढ़ दी है.

कार के दो वर्जन तैयार

इस एडल्ट कार के दो वर्जन अब तक तैयार किए गए हैं, जिसमें से एक कामसूत्र के थीम पर आधारित हैं, जहां इसके एक्टिरियर में कपल्स अलग-अलग पोजिशन में नजर आ रहे हैं. वहीं दूसरे मॉडल को जापान के 19 वीं शताब्दी के शुंगा वूडब्लॉक के थीम पर बनाया गया है. जहां गुप्तांग नजर आ रहे हैं.

कार को दिया एडल्ट लुक

इस कार के बाहरी डिजाइन को जिस तरह एडल्ट लुक दिया गया है, वैसे ही इसके अंदरी बनावट को भी एडल्ट लुक दिया गया है. इसकी बनावट चटक लाल रंग में की गई है ताकी उस तरह का माहौल पैदा किया जा सके.

इसके अलावा डैशबोर्ड से लेकर केबिन और सीट तक को एडल्ट लुक में डिजाइन किया गया है. इसके बाद भी किसी को और भी ज्यादा प्राइवेसी चाहिए, तो वे लाल रंग के पर्दों से खिड़कियों को ढंक भी सकते हैं और एडल्ट ओन्ली वाला साइन ऑन भी कर सकते हैं.