बौलीवुड में जब तक कलाकार या फिल्मकार सफलता की सीढ़ियां चढ़ता रहता है, तब तक का उसका हर कदम सही ठहराया जाता है, पर जैसे ही उसका करियर नीचे लुढ़कना शुरू होता है, वैसे ही आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला भी शुरू हो जाता है.

सांसद व अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा के अभिनय करियर की शुरुआत बहुत अच्छी हुई थी. करियर के शुरुआती दौर में उन्हे काफी सफलता मिल रही थी. मगर फिर वह सफलता के घमंड में चूर होकर कुछ ऐसी गलतियां कर बैठीं कि पिछले दो वर्ष के दौरान ‘बुलेट राजा’, ‘आर राजकुमार’, ‘एक्शन जैक्सन’ व ‘तेवर’ जैसी उनकी फिल्मों ने बाक्स आफिस पर पानी तक नहीं मांगा.

इन फिल्मों की असफलता से सोनाक्षी सिन्हा ने सबक सीखने की जरुरत महसूस नहीं की और अब वह अपनी शीघ्र प्रदर्शित हो रही एक्शन प्रधान फिल्म ‘अकीरा’ को लेकर परेशान हैं. सोनाक्षी सिन्हा ने ‘अकीरा’ में एक्शन किया है और उन्हे लगा था कि इस फिल्म से उनकी एक्शन गर्ल की ईमेज बन जाएगी, पर वह भूल गई कि उनसे पहले यही कारनामा दीपिका पादुकोण, रानी मुखर्जी, माधुरी दीक्षित, प्रियंका चोपड़ा भी विभिन्न फिल्मों में करके नुकसान उठा चुकी हैं.

बहरहाल, फिल्म ‘अकीरा’ का जब से ट्रेलर बाजार में आया है, तब से सोनाक्षी सिन्हा की परेशानियां कुछ ज्यादा ही बढ़ गयी हैं. क्योंकि इस फिल्म के ट्रेलर को लोगों ने बिलकुल पसंद नहीं किया. सूत्रों की माने तो उसके बाद इस फिल्म को गर्म करने के लिए उच्चस्तरीय बैठक हुई और इस उच्च स्तरीय बैठक के बाद सोनाक्षी सिन्हा की पीआर टीम ने सोनाक्षी सिन्हा को सुर्खियों में लाने के लिए बंटी सचदेव से सोनाक्षी के रिश्तों को मीडिया में उछालना शुरू किया, जिसका फायदा होने की बजाय सोनाक्षी सिन्हा को नुकसान ही उठाना पड़ रहा है. क्योंकि ‘अकीरा’ प्रेम कहानी नहीं, बल्कि एक्शन फिल्म है. जब किसी ने सोनाक्षी सिन्हा व फिल्म के निर्माता का ध्यान इस गलती की तरफ दिलाया, तब सूत्रों के अनुसार सोनाक्षी सिन्हा ने अपनी पीआर टीम को खूब खरी खोटी सुनाई.

उसके बाद निर्माता ने अपनी तरफ से ‘यूट्यूब’ पर एक वीडियो ‘‘मेकिंग आफ अकीराः द अकीरा पंच’’ डाला. सोनाक्षी सिन्हा व निर्माता को उम्मीद थी कि वह छा जाएंगी. लेकिन अफसोस ‘यूट्यूब’ पर जहां हर कलाकार के वीडियो को एक ही दिन में लाखों हिट मिल जाते हैं, वहीं सोनाक्षी सिन्हा के इस वीडियो को तीन दिन में सिर्फ पंद्रह हजार हिट ही मिले हैं. यानी कि दर्शक उनके इस वीडियो को भी देखना पसंद नहीं कर रहे हैं. इससे सोनाक्षी सिन्हा न सिर्फ परेशान हैं, बल्कि उन्हे यह भी समझ में नहीं आ रहा है कि वह क्या करें. उधर उनके इस गिरते करियर की ही वजह से ‘‘दबंग 3’’ से उनकी छुट्टी हो गयी है.

बौलीवुड में चर्चाएं गर्म हैं कि अब सोनाक्षी सिन्हा ने भी दबी जुबान कुछ लोगों के खिलाफ बक बक करना शुरू कर दिया है. पर वह अपनी गलतियों पर कब ध्यान देंगी.