सरिता विशेष

मशहूर अभिनेत्री, गायक, संगीतकार व गीतकार टीना घई किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. लगभग डेढ़ सौ से अधिक फिल्मों में अभिनय करने के अलावा बतौर गायिका उनके आठ अलबम बाजार में आ चुके हैं.

पिछले आठ वर्षों से वह अभिनय व गायन को भुलाकर अपनी घर गृहस्थी में मशगूल जरुर थी. जब उनकी बेटी विधि ढाई साल की हो गयी, तो उन्होंने देश में फैले भ्रष्टाचार, अन्याय से जूझते लोग, औरतों के शोषण आदि के खिलाफ ‘ढोल का पोल’ और ‘जागो इंडिया’ नामक दो गीत लिखे, इन गीतों को संगीत से संवारा और अपनी आवाज में रिकॉर्ड करने के साथ इन गीतों के वीडियो फिल्माए.

इन गीतों के वीडियो ने 2014 में ‘यूट्यूब’ सहित कई चैनलों पर हंगामा मचाया था. फिर उनकी गिनती अभिनेत्री व गायक के साथ समाज सेवक के रूप में भी होने लगी. बहरहाल, अब जबकि उनकी बेटी विधि स्कूल जाने लगी हैं, तो टीना घई ने पुनः अभिनय के क्षेत्र में वापसी की है.

इस बार टीना घई ‘लाइफ ओ के’ चैनल पर प्रसारित हो रहे सीरियल ‘आई कमिंग मैडम’ में सीरियल के नायक संदीप आनंद की बुआ का किरदार निभा रही हैं. शशांक बाली निर्देशित इस सीरियल का निर्माण ‘एडिट 2’ प्रोडक्शन के तहत बेनीफर कोहली और संजय केाहली कर रहे हैं. जबकि इस सीरियल में टीना घई के अलावा संदीप आनंद, नेहा पेंडसे, सपना शिकरवार अभिनय कर रहे हैं.

अभिनय में अपनी वापसी पर टीना घई कहती हैं, ‘‘मैं कहीं गयी नहीं थी. यहीं पर थी. पिता के आदेश का पालन करते हुए जब मैंने शादी की, तो मेरी पहली प्राथमिकता अपने परिवार व पति को समय देना बन गया. फिर मैं एक बेटी, विधि की मां बनी, जो कि अब साढ़े पांच साल की हो चुकी है. जब बेटी थोड़ी सी बड़ी हुई, स्कूल जाने लगी, तब मैंने सोचा कि अब फिर से काम करना चाहिए. इसी बीच मेरे पास संजय कोहली ने सीरियल ‘आई कमिंग मैडम’ का ऑफर लेकर आ गए. मुझे सीरियल का कॉन्सेप्ट और अपना किरदार पसंद आया, तो मैंने हामी भर दी.’’