नोट बंदी के साइड इफेक्ट्स से बौलीवुड कुछ ज्यादा ही परेशान नजर आ रहा है. जहां एक तरफ ‘रॉक ऑन 2’ जैसी फिल्म की बाक्स आफिस पर बुरी गति हुई. तो वही फिल्म ‘‘बादशाहो’’ की शूटिंग टल गयी है. तो वहीं अब खबरें गर्म हैं कि आलिया भट्ट व शाहरुख खान की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘डिअर जिंदगी’ अब 25 नवबंर की बजाय 2 दिसंबर को प्रदर्शित की जाएगी. परिणामतः अब जयंतलीलाल गाडा निर्मित तथा विद्या बालन व अर्जुन रामपाल के अभिनय से सजी फिल्म ‘‘कहानी 2’’ की टक्कर होना स्वाभाविक है. इस टकराव के ही चलते अब करण जौहर व महेश भट्ट कैंप के साथ जयंतीलाल गाडा के झगड़े भी होने लगे हैं.

वास्तव में पहले ‘डिअर जिंदगी’ और ‘कहानी 2’ एक साथ प्रदर्शित होनी थी. लेकिन करण जौहर व महेश भट्ट के साथ जयंती लाल गाडा की एक बैठक हुई थी. इस बैठक में आम सहमति से यह तय किया गया था कि 25 नवंबर को आलिया भट्ट व शाहरुख खान की ‘‘डिअर जिंदगी’’ प्रदर्शित होगी तथा 2 दिसंबर को विद्या बालन की ‘कहानी 2’ प्रदर्शित होगी. जयंतीलाल गाड़ा ने अपनी फिल्म ‘‘कहानी 2’’ का प्रमोशन भी इसी हिसाग से शुरू किया.

लेकिन अब अचानक करण जोहर व महेश भट्ट कैंप से खबर आयी है कि वह भी ‘डिअर जिंदगी’ को 2 दिसंबर को ही प्रदर्शित करेंगे. सूत्र बता रहे हैं कि इससे जयंतीलाल गाड़ा काफी नाराज हैं. एक सूत्र दावा कर रहा है कि इस बात को लेकर कल ही करण जोहर व महेश भट्ट के साथ जयंतीलाल गाड़ा की लंबी झड़प हो चुकी है. कुछ लोग मानते हैं कि नोटबंदी के अलावा जिस तरह से स्टूडियो सिस्टम असफल हो रहा है, वैसे हालात में जयंती लाल गाडा जैसे लोगों से नाराजगी मोल लेना एक निर्माता के लिए भविष्य में नुकसान का सबक भी बन सकता है.

सूत्रों की माने तो जयंतीलाल गाड़ा का मानना है कि जब उन्होंने पहले बातचीत कर अपनी फिल्म ‘कहानी 2’ के प्रदर्शन की तारीख 25 नवंबर से दो दिसंबर की थी, तो अब ‘डिअर जिंदगी’ को 25 नवंबर को ही प्रदर्शित करना चाहिए. यदि वह तारीख बदलना चाहते हैं, तो उन्हे चाहिए कि ‘डिअर जिंदगी’ को 9 दिसंबर को प्रदर्शित करें.

बौलीवुड से जुड़े सूत्र बता रहे हैं कि यदि करण जोहर व महेश भट्ट कैंप ने जिद करके ‘डिअर जिंदगी’ को 2 दिसंबर को ही ‘कहानी 2’ के साथ प्रदर्शित की, तो जयंतीलाल गाडा व करण जोहर के बीच तलवारे खिंच जाएंगी.

बौलीवुड से जुड़े सूत्र यह भी दावा कर रहे हैं कि यदि ‘डिअर जिंदगी’ और ‘कहानी 2’ दोनों फिल्में एक साथ दो दिसंबर को प्रदर्शित हुईं, तो इसका सबसे ज्यादा खामियाजा ‘डिअर जिंदगी’ को ही भुगतना पड़ेगा. जो कि शाहरुख खान के लिए सबसे ज्यादा नुकसान दायक साबित होगा. जबकि कुछ लोग मानकर चल रहे हैं कि मामला बराबरी का ही है. आलिया भट्ट की पिछली फिल्में ‘‘उड़ता पंजाब’’ व ‘‘शानदार’’ ने बाक्स आफिस पर कमाल नहीं किया था. तो वहीं शाहरुख खान की ‘दिलवाले’ और ‘फैन’ बुरी तरह से मात खा चुकी हैं. जबकि विद्या बालन की भी कुछ फिल्में असफल रही हैं.

जबकि  बौलीवुड का एक धड़ा मानता है कि आम लोगो में शाहरुख खन को लेकर गुस्सा है, जबकि विद्या बालन के साथ लोग अभी भी जुड़े हुए हैं. इसलिए फिल्म ‘‘कहानी 2’’ को फायदा मिलेगा.