सरिता विशेष

बौलीवुड के मशहूर निर्माता, बड़े बड़े इवेंट के आयोजक, ‘सिनेयुग’ प्रोडक्शन कंपनी के मालिक और 24 वर्षीय अभिनेत्री जोया मोरानी के पिता करीम मोरानी को पुलिस ने एक 24 वर्षीय थिएटर कलाकार द्वारा बलात्कार और ब्लैकमेलिंग के गंभीर आरोप लगाए जाने के बाद गिरफ्तार किया है. इस कलाकार ने करीम मोरानी पर शादी का झांसा देकर मुंबई व हैदराबाद में कई बार उसके साथ सेक्स संबंध बनाने के आरोप लगाए हैं. पुलिस ने करीम मोरानी के खिलाफ 376, 342, 417, 506, 493 और 354-सी आदि धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

यह अलग बात है कि करीम मोरानी ने कुछ पत्रकारों को बयान भेजकर कहा है कि करीम मोरानी को बदनाम करने के मकसद से गलत आरोप लगाए गए हैं. करीम मोरानी को कानून में पूरा यकीन है और वह जरुरत के मुताबिक कानूनी कदम उठाएंगे. करीम मोरानी की बेटी जोया मोरानी के साथ नाटकों में अभिनय कर चुकी इस अदाकारा ने पर एल बी नगर, हैदाराबद पुलिस में जो आराप लगाए हैं उसके अनुसार उसके साथ बालात्मकर की घटनाएं एक साल परानी हैं.

एल बी नगर के डिप्टी पुलिस कमिश्नर तफीर इकबाल के अनुसार पीड़िता ने जो शिकायत दर्ज करायी है, उसके अनुसार यह अपराध एक साल पहले घटित हुआ था. अब पुलिस इसकी जांच करने के अलावा सबूत जुटाने का प्रयास कर रही है. पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार इस कलाकार ने आरोप लगाया है कि करीम मोरानी ने उसके न्यूड फोटो खींचने के अलावा इंटीमेसी के वक्त का वीडियो अपने मोबाइल पर बना रखा है, जिसके माध्यम से वह उसे ब्लैकमेल करते रहते हैं.