गौरंग दोषी अदालत या कानून को मानते ही नहीं. गौरंग दोषी संग अमिताभ बच्चन, अनीस बज़मी व अनिल कपूर भी फंसे हैं. गौरंग दोषी और विवादों का तो चोली दामन का साथ है. पर एक अंग्रेजी दैनिक के अनुसार इस बार गौरंग दोषी ने खुलेआम अदालत से पंगा ले लिया है. इसकी मूल वजह फिल्म ‘आंखें’ का सिक्वअल है. बहरहाल, ‘राजतरु स्टूडियो’ के राजवीर राजतरु के अनुसार अब गौरंग दोषी पर ‘अदालत के आदेश की अवहेलना’ का आरोप लग चुका है. यह आरोप पूरी तरह से गौरंग दोषी की जिद का परिणाम है.

राजतरु स्टूडियो के राजवीर राजतरु की माने तो वास्तव में 2002 में गौरंग दोषी ने फिल्म ‘आंखें’ का निर्माण किया था, जिसका निर्देशन विपुल अमृतलाल शाह ने किया था. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, परेश रावल, सुष्मिता सेन व अन्य कलाकारों ने अभिनय किया था. 2013 में राजतरु स्टूडियो के राजीव राजतरु ने 2013 में गौरंग दोषी से फिल्म आंखे का सिक्वअल बनाने के अधिकार खरीदें. इस फिल्म को विपुल अमृतलाल शाह ही निर्देशित करने वाले थे. पर फिल्म का निर्माण शुरू नहीं हो पाया. पटकथा वगैरह तैयार होने के बाद 2015 में जब राजतरु स्टूडियो ने आंखे के सिक्वअल आंखे 2 पर काम शुरू किया, तो पता चला कि गौरंग दोषी ने भी आंखे 2 पर काम शुरू कर दिया.

गौरंग दोषी को आंखे 2 बनाने से रोकने के लिए राजतरु स्टूडियो ने 4 अगस्त 2016 को अदालत का दरवाजा खटखटाया. तब 9 अगस्त 2016 को गौरंग दोषी के वकील ने अदालत को सूचित किया कि गौरंग दोषी आंखे 2 को लेकर कोई काम नहीं कर रहे हैं. गौरंग दोषी के वकील ने दावा किया कि गौरंग ऐसी कोई फिल्म नहीं बना रहे हैं. गौरंग दोषी ने अदालत को लिखित दिया कि वह फिल्म नहीं बना रहे हैं. पर 17 अगस्त 2016 को गौरंग दोषी ने निर्देशक अनीस बज़मी, अमिताभ बच्चन,अनिल कपूर व अन्य कलाकारों की मौजूदगी में मुंबई के सरकारी स्टूडियो फिल्म सिटी में फिल्म का शानदार मुहूर्त किया. जिसकी तस्वीरे अखबारों में छपने के अलावा न्यूज चैनलों पर वीडियो प्रसारित हो चुके थे. यह अदालत के आदेश की अवहेलना थी.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...