सरिता विशेष

असफलता किसी का पीछा नही छोड़ती. जी हां! एक तफ ‘‘दिलवाले’’ की असफलता का भूत अभी भी रोहित शेट्टी का साथ छोड़ने के लिए तैयार नहीं है. ‘दिलवाले’ के बुरी तरह असफल होने और शाहरुख खान के साथ जमकर तूतूमैंमैं होने के बाद रोहित शेट्टी ने अपने आपको काफी बदला था. इस बदलाव के तहत ही रोहित शेट्टी ने अक्षय कुमार के साथ मिलकर छोटी फिल्मों का निर्माण करने का फैसला लिया था. उसी वक्त यह तय हुआ था कि एक कम बजट की फिल्म का निर्माण रोहित शेट्टी व अक्षय कुमार करेंगे. इस फिल्म के लिए रोहित की पूरी टीम आधी पारिश्रमिक राशि पर काम करने को तैयार हुई थी.

तय हुआ था कि इस फिल्म का निर्देशन रोहित शेट्टी की बजाय प्रियदर्शन करेंगे और अक्षय कुमार इसमें मुख्य भूमिका निभाएंगे. इस तरह रोहित शेट्टी व अक्षय कुमार की जुगलबंदी बनने के साथ ही अक्षय कुमार और प्रियदर्शन की जोड़ी की तीन वर्ष बाद वापसी होने वाली थी.

लेकिन ‘गोलमाल 4’ व दूसरी अन्य फिल्मों की ही तरह रोहित शेट्टी की यह फिल्म भी लटक गयी. सूत्रों के अनुसार अक्षय कुमार ने इस फिल्म के साथ जुड़ने से साफ मना कर दिया है. अक्षय कुमार के नजदीकी सूत्रों के अनुसार रोहित शेट्टी के बैनर तले बनने वाली फिल्म के लिए अक्षय कुमार के पास समय नहीं है. इसलिए अब अक्षय कुमार व प्रियदर्शन की जोड़ी की वापसी की कोई संभावना नहीं रही. अक्षय कुमार के नजदीकी सूत्रों का दावा है कि रोहित शेट्टी प्रोडक्शन के साथ अक्षय कुमार के जुड़ने की खबरें महज अफवाहें थी. अक्षय कुमार, रोहित शेट्टी के करियर को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते थे, इसलिए वह अब तक चुप थे. पर उन्होंने कभी भी रोहित शेट्टी के साथ हाथ नहीं मिलाया था.

अक्षय कुमार के नजदीकी सूत्रों की माने तो अक्षय कुमार ने फिल्म ‘‘जाली एलएलबी 2’’ की शूटिंग पूरी कर ली है. अब वह अपनी होम प्रोडक्शन फिल्म ‘‘नाम शबाना’’ की शूटिंग के लिए मलेशिया जाने की तैयारी कर रहे हैं. इस फिल्म की शूटिंग पूरी करने के बाद वह नीरज पांडे की फिल्म ‘‘क्रैक एंड टायलेट -एक प्रेम कथा’’ की शूटिंग करने वाले हैं. ऐसे में वह 2018 से पहले किसी अन्य फिल्म की शूटिंग के लिए समय नहीं दे सकते.

बौलीवुड में चर्चाएं गर्म है कि अब अक्षय कुमार सभी असफल निर्देशकों से किनारा करते जा रहे हैं. यह बात इससे साफ होती है कि सिर्फ रोहित शेट्टी ही नहीं बल्कि अक्षय कुमार ने अपने पसंदीदा निर्देशक ए मुरूगादास से भी किनारा कर लिया है.

पिछले दिनों ए मुरूगादास निर्देशित फिल्म ‘‘अकीरा’’ ने बाक्स आफिस पर पानी नहीं मांगा था. दक्षिण भारत में कई सफलतम फिल्में निर्देशित करने के अलावा हिंदी में ‘गजनी’ व ‘होलीडे..’ जैसी सफलतम फिल्में दे चुके फिल्मकार ए मुरूगादास के करियर में ‘अकीरा’ ने पहली बार असफलता की कील ठोंकी. यूं तो सभी ‘‘अकीरा’’ की असफलता के लिए सोनाक्षी सिन्हा को सबसे बड़ी कमजोर कड़ी मानते हैं, मगर अक्षय कुमार ने अब ए.मुरूगादास की फिल्म ‘‘इक्का’’ न करने का फैसला कर लिया है. अक्षय कुमार के नजदीकी सूत्रों का दावा है कि ए मुरूगादास के साथ अक्षय कुमार द्वारा फिल्म ‘‘इक्का’’ करने की खबर महज बेबुनियाद अफवाह थी.