अब लगभग यह तय हो गया कि 28 अक्टूबर को करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ रिलीज नहीं हो पाएगी. फिल्म के प्रदर्शन को लेकर मुश्किलें बढ़ गयी हैं. फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान के अभिनय को लेकर करण जौहर को इन मुश्किलों का सामना करना पर रहा है.

कुछ दिन पहले ही हमने आपको बताया था कि सिनेमाघर मालिक इस फिल्म को प्रदर्शित नहीं करेंगे. और अब इस बात कि आधिकारिक पुष्टी भी हो गई है.

‘सिनेमा ओनर्स एंड थिएटर एक्जबीटर्स एसोसिएशन आफ इंडिया’ के अध्यक्ष नितिन दातार ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेक ऐलान कर दिया है कि उनकी एसोसिएशन ने निर्णय लिया है कि वह उस फिल्म को प्रदर्शित नहीं करेंगे, जिस फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार शामिल होंगे.

नितिन दातार ने कहा कि देश हित और इस वक्त देश का माहौल को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में नितिन दातार ने कहा, ‘‘एसोसिएशन ने अपने सभी वितरकों से दरख्वास्त की है कि ऐसी फिल्म के प्रदर्शन से बचे जिसमें पाकिस्तानी कलाकार, गायक, लेखक, संगीतकार, तकनीशियन, निर्देशक शामिल हों.’’

नितिन दातार फिल्म उद्योग के दूसरे संगठनों के संपर्क में भी है और वह हर संगठन से इस मसले पर सहयोग चाहते हैं. बहरहाल, अभी तक मल्टीप्लेक्स वाले इस मसले पर चुप हैं. देखना है कि आगे आगे क्या होता है.

मगर ‘सिनेमा ओनर्स एंड थिएटर एक्जबीटर्स एसोसिएशन आफ इंडिया’ के इस निर्णय से ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के अलावा फिल्म ‘रईस’, ‘डिअर जिंदगी’ और ‘मॉम’ के प्रदर्शन पर भी असर पड़ेगा.