सरिता विशेष

समर में औल ब्लैक आउटफिट कैरी करने के बारे में सोच कर शायद आप को अजीब लगे लेकिन अगर हौलीवुड या बौलीवुड पार्टियों में सितारों के आउटफिट्स पर नजर डालें तो ब्लैक कलर हमेशा टौप पर है. अगर इसे आप स्टाइल और टशन के साथ कैरी करेंगी तो यह क्लासी लुक देता है. ब्लैक कलर के आउटफिट्स की भरमार न सिर्फ बौयज वार्डरोब में बल्कि कालेज गोइंगगर्ल्स का भी यह फेवरेट कलर है.

ब्लैक गाउन का टशन सभी पार्टियों में छाया रहता है. यह हर रंग के साथ फबता है. यदि इस कलर को स्टाइल के साथ पहना जाए तो काफी कम्फर्ट भी फील करता है.

ब्लैक एक ऐसा कलर है जिसे दिनरात, सर्दी हो या गरमी, कभी भी कैरी कर सकते हैं. जहां यलो, ग्रीन और औरेंज कलर्स गरमी में अच्छे लगते हैं, वहीं सदी में डार्क कलर्स. लेकिन ब्लैक का कोई मौसम नहीं है, यह हर सीजन के लिए परफैक्ट है. यदि आप को लगता है कि ब्लैक सिर्फ एक कलर है तो आप गलत हैं. यह रंग आप के स्टाइल के बारे में भी बताता है.

हर रंग के साथ सुपरहिट 

ब्लैक कलर को कलर्स औफ किंग कहा जाए तो गलत नहीं होगा. ब्लैक कलर के आगे कोई दूसरा रंग नहीं टिकता. ब्लैक कलर किसी भी मौसम में पहना जा सकता है. इस रंग की खासीयत यह है कि इस का फैशन कभी आउट नहीं होता और इसे कभी किसी दूसरे कलर के साथ मैच किया जा सकता है. यदि आप को मिक्स ऐंड मैच वाले आउटफिट्स पसंद हैं तो ब्लैक आप के लिए परफैक्ट कलर है.

ऐक्सैसरीज मैचिंग आसान

आप को कंप्लीट स्टाइलिश बनाने में सिर्फ आउटफिट्स ही जरूरी नहीं हैं, न्यू ट्रैंड्स ऐक्सैसरीज से लुक में जान आ जाती है. कपड़ों से मैच करती ऐक्सैसरीज मिलना तो बहुत मुश्किल होता है, लेकिन ब्लैक ऐक्सैसरीज एवरग्रीन हैं, जिन्हें किसी भी आउटफिट्स के साथ कैरी किया जा सकता है. ब्लैक बैल्ट किसी भी ड्रैस या डैनिम के साथ पेयर्ड की जा सकती है. यदि ड्रैस की मैचिंग ज्वैलरी के सिलैक्शन में समस्या आ रही हो तो ब्लैक स्टोन नैकलेस या इयररिंग किसी भी कलर की ड्रैस के साथ चल सकती है. इसी तरह औक्सीडाइज्ड ज्वैलरी भी कैजुअल और फौर्मल वियर के साथ एक अच्छा औप्शन है.

ब्लैक सनग्लास स्वैग

सनग्लास में ब्लैक कलर का जादू हमेशा से ही टौप पर रहा है. काले चश्मे के स्वैग ने यंग जेनरेशन से ले कर बौलीवुड तक सभी को दीवाना बनाया है. कैटरीनासिद्धार्थ की फिल्म ‘बारबार देखो’ में ‘काला चश्मा’ गाने ने एक बार फिर सब के पसंदीदा सनग्लास की धुन छेड़ दी है. कैटरीना और सिद्धार्थ ने एथनिक कपड़ों के साथ काला चश्मा पहना है जो वाकई स्मार्टी लुक दे रहा है. वैसे, आजकल दुलहनों की ऐंट्री भी काला चश्मा पहन कर डांस करते हुए होने लगी है. उन का यह ‘मौडर्न यट एथनिक’ लुक बेहद स्टाइलिश लगता है.

कुछ भी पहन लो इस के साथ

अगर आप फैशन में बिलकुल अनाड़ी हैं तो ब्लैक आप के लिए सब से अच्छा औप्शन है. कोई भी कलर का टौप हो, ब्लैक डैनिम या ब्लैक शौर्ट पहन कर अपनी मैचिंग प्रौब्लम तुरंत सौल्व कर सकती हैं. ब्लैक कलर उन के लिए फ्रैंडली है जिन्हें मैचिंग करना सिरदर्द लगता है.

हर लुक को करें कंपलीट

आप कैजुअल लुक चाहती हैं या किसी पार्टी की जान बनना चाहती हैं तो इस के लिए ब्लैक आउटफिट से अच्छा कुछ हो ही नहीं सकता है. डेट, दोस्तों के साथ मस्ती, औफिशियल मीटिंग में आप बिंदास ब्लैक आउटफिट पहन सकती हैं. ब्लैक कलर की इतनी खूबियां हैं कि आप चाहें तो खुद भी ट्राई कर सकती हैं कि किस तरह ब्लैक कलर आप की पर्सनैलिटी को उभारता है. इन्हीं खूबियों के कारण ब्लैक कलर हर उम्र के लोगों के लिए बैस्ट है.

गर्ल्स की जान है ब्लैक

टीवी ऐक्ट्रैस हिबा नवाब का कहना है कि ब्लैक मेरा फेवरेट कलर है, क्योंकि इस के साथ क्या पहनें क्या न पहनें, जैसी माथापच्ची नहीं होती. बस, वार्डरोब से निकाला और ड्रैसअप हो गए. कालेजगोइंग गर्ल्स भी ब्लैक कलर पसंद कर रही हैं. स्किन टाइट ब्लैक टौप, ब्लैक कुरते विथ लैगिंस गर्ल्स को बहुत लुभा रहा है. ड्रैस के कलर के अनुसार ऐक्सैसरीज भी सलैक्ट करनी चाहिए. ऐसे में ब्लैक ड्रैस के साथ ब्लैक कलर की बैली, ब्लैक मैटल ज्वैलरी, इयररिंग और ब्लैक आईशेड काफी अच्छी लगती है. इस के अलावा पार्टी में ब्लैक साड़ी के साथ कुंदन की ज्वैलरी पहनने से हैवी लुक आता है.

सरिता विशेष

लाइन और प्रिंट लैटेस्ट ट्रैंड

फैशन के जानकार बताते हैं कि प्लेन ब्लैक हमेशा से ही लोगों का पसंदीदा कलर रहा है, पर रेट्रो का दौर एक बार फिर आ गया है, जिस के चलते ब्लैक पर प्रिंट और लंबीधारियां पसंद की जा रही हैं. ब्लैक हर कलर की ड्रैस के साथ सूट करता है. ब्लैक कलर में बहुत ज्यादा शाइनिंग होती है, इसलिए इस पर किसी भी तरह की एंब्रौयडरी बहुत उभरती है.

शौर्ट ब्लैक ड्रैस जो बना दे आप को हौट

शौर्ट ब्लैक ड्रैस हमेशा आप को हौट होने का लुक देती है. ब्लैक ड्रैस आप को हर मौके पर सेफ रखती है. यह आप को इतना हौट दिखाती है कि बाकी सब चीजें फीकी पड़ जाती हैं. आप जहां कैजुअल लुक में इस से टशन जमा सकती हैं, वहीं पार्टी में भी आप का जलवा बरकरार रहेगा.

डस्की ब्यूटी को भाता है ब्लैक

कई फिल्मों और टीवी शोज में काम कर चुकी बरखा बिष्ट का कहना है कि वैसे तो ब्लैक फेयर कलर वालों पर ही जंचता है लेकिन डस्की ब्यूटी गर्ल का यह कलर पहली पसंद रहा है. नंदिता दास से ले कर काजोल तक ब्लैक में बड़ी चार्मिंग लगती हैं. मेरा फेवरेट कलर भी ब्लैक है. मेरे वार्डरोब को अगर खंगाला जाए तो उस में सब से ज्यादा ब्लैक आउटफिट्स मिलेंगे. मुझे ब्लैक गाउन बहुत पसंद है.

VIDEO : प्री वेडिंग फोटोशूट मेकअप

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.