बौलीवुड में कलाकार स्वयं अपने निर्णय से ही किसी न किसी एक खास तरह की ईमेज में खुद को कैद करता जाता है. ऐसा ही अब तापसी पन्नू कर रही हैं. यौन उत्पीड़न की बात करने वाली फिल्म ‘‘पिंक’’ में अमिताभ बच्चन जैसे महान कलाकार के साथ अभिनय कर शोहरत बटोरने वाली अदाकारा तापसी इन दिनों इसी तरह के विषयों को प्रधानता दे रही हैं.

यह कोई कपोल कल्पित बात नहीं है. वास्तव में तापसी पन्नू खुद को लघु फिल्मों से दूर रखती आयी हैं. मगर जैसे ही फिल्मकार कपिल वर्मा उनके पास यौन उत्पीड़न व बलात्कार की कहानी वाली लघु फिल्म ‘‘नीतिशस्त्र’’ का आफर लेकर पहुंचे, वैसे ही तापसी पन्नू इस फिल्म का हिस्सा बनने का निर्णय ले लिया.

खुद तापसी पन्नू कहती हैं- ‘‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे लघु फिल्म करनी है. लेकिन जैसे ही निर्देशक कपिल वर्मा ने मुझे लघु फिल्म ‘‘नीतिशस्त्र’’ की पटकथा सुनाई, मैंने निर्णय कर लिया कि मैं यह फिल्म करुंगी. इस फिल्म का कथानक मेरी दो सफल फिल्मों “पिंक” और “नाम शबाना” के इर्द गिर्द घूमता है. इस फिल्म की कहानी यौन उत्पीड़न और बलात्कार की है. इसलिए मैंने हामी भरी. इस फिल्म के एक्शन दृष्यों के लिए दो दिन का प्रशिक्षण लिया. फिर तीन दिन की शूटिंग की. इस लघु फिल्म में मेरे साथ विक्की अरोड़ा है.’’

Tags: