योगा और मार्शल आर्ट में माहिर अभिनेता सोनू सूद इन दिनों ऐतिहासिक फिल्म ‘‘मणिकर्णिका’’ को लेकर काफी उत्साहित हैं. इस फिल्म में अपने अभिनय का जलवा दिखाने के लिए ही इन दिनों वह हर दिन चार घंटे तलवार बाजी सीख रहे हैं. उनके करीबी सूत्रों का दावा है कि इसके लिए सोनू सूद ने खासतौर पर 5 किलो वजन की तलवार बनवायी है. वैसे वह तलवार बाजी में भी माहिर हैं, क्योंकि वह आशुतोष गोवारीकर के निर्देशन में फिल्म ‘‘जोधा अकबर’’ में इसी तरह की भूमिका निभा चुके हैं.

बौलीवुड में रोमांटिक, कौमेडी, विलेन कई तरह का किरदार अदा करने वाले खुद सोनू सूद कहते हैं- ‘‘मुझे तलवार बाजी सीखने की जरुरत इसलिए पड़ी, क्योंकि ‘मणिकर्णिका’ में तलवार बाजी के कई अलग अलग कौशल देखने को मिलेंगे. फिलहाल वजनदार तलवार के साथ तलवार बाजी का अभ्यास करते हुए मैं काफी उत्साहित हूं. मैं चीन की नई निन्जा मार्शल आर्ट का भी अभ्यास करता रहता हूं.’’

बता दें कि इंजीनियर बनने के बाद सोनू ने मौडलिंग की भी शुरुआत की और मिस्टर इंडिया कौन्टेस्ट में भी प्रतियोगी रहे. सोनू ने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1999 की तमिल फिल्म ‘कल्लाझागर’ से की थी. उन्होंने 2010 में रिलीज हुई फिल्म ‘दबंग’ में नेगेटिव रोल के लिए उस साल का आईफा अवार्ड से भी नवाजा गया. इस फिल्म में सोनू ने सलमान खान के अपोजिट विलेन का किरदार निभाया था. इसके अलावा उन्होंने फिल्म ‘शूटआउट एट वडाला’ और ‘हैप्पी न्यू ईयर’ में भी अहम किरदार निभाए हैं. सोनू ने तमिल, तेलुगु, कन्नड़, हिंदी और पंजाबी भाषाओं में भी फिल्में की हैं.

सोनू सूद के एक्टिंग को लोग काफी पसंद करते हैं अब देखना दिलचस्प होगा कि ‘‘मणिकर्णिका’’ में सोनू सूद का जादू किस कदर लोगों पर अपनी छाप छोड़ता है.

VIDEO : हेयरस्टाइल स्पेशल

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

Tags:
COMMENT