सरिता विशेष

इन दिनों पूरे बौलीवुड के साथ साथ मीडिया में खबरे गर्म हैं कि बौलीवुड के कुंवारे सुपर स्टार सलमान खान इस साल अपने जन्मदिन पर अपनी रोमानियन प्रेमिका लूलिया वेंटूर के साथ शादी करने वाले हैं. जबकि अब तक इस खबर की पुष्टि  सलमान खान या उनके परिवार के सदस्यों या उनके करीबी मित्रों ने नहीं की है. जब ‘सरिता’ ने शादी को लेकर जांच पड़ताल की, तो पाया कि सलमान खान और लूलिया वेंटूर की शादी की संभावनाएं दूर दूर तक नजर नही आ रही हैं.

यदि कल को शादी की यह खबर महज ‘पब्लिसिटी स्टंट’ साबित हो जाए, तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए. सर्वविदित है कि ‘यशराज फिल्मस’ निर्मित व सलमान खान के अभिनय से सजी फिल्म ‘‘सुल्तान’’ जुलाई माह में रिलीज होने वाली है. ‘यशराज फिल्मस’ अपनी फिल्मों का प्रचार सिर्फ एक माह पहले ही शुरू करता है, पर सलमान खान खुद को सुर्खियों में बनाए रखने के लिए कुछ तो करेंगे ही….यदि सलमान खान के अति नजदीकी सूत्रों पर यकीन किया जाए, तो सलमान खान भी लूलिया के संग अपनी शादी की खबरों के माध्यम से सुर्खियों में रखना चाहते हैं.

बौलीवुड में सलमान खान और लूलिया वेंटूर की शादी करने व उनकी शादी की तारीखों को लेकर कई तरह की बातें की जा रही हैं, मगर सोचने वाली बात यह है कि यदि सलमान खान अपनी शादी के लिए हामी भर चुके हैं, तो इससे सबसे ज्यादा खुश सलमान खान के माता पिता और उनके भाई बहनों को होना चाहिए. पर यह सभी चुप हैं. इनके चेहरे पर इस बात की खुशी के कोई चिन्ह नजर नहीं आ रहे हैं.

मजेदार बात यह है कि फिल्म निर्माता, अभिनेता व सलमान खान के भाई अरबाज खान भी सलमान खान की शादी की तारीख की पुष्टि करने को तैयार नहीं है. जब एक संगीत के समारोह में अरबाज खान से सलमान की शादी को लेकर सवाल किया गया, तो अरबाज खान ने बड़ी मासूमियत से कहा-‘‘आप लोगों को लगता है कि मैं इस सवाल का जवाब इस प्लेटफार्म से दूंगा..’’ इतना कह कर अरबाज खान ने बातचीत का सिलसिला दूसरी तरफ मोड़ दिया. इससे यह सवाल उठना लाजमी है कि यदि सलमान खान शादी के लिए हामी भर चुके हैं, तो सलमान खान के भाई होने के नाते अरबाज खान किसी भी प्लेटफार्म पर खडे़ होकर इस खबर की पुष्टि तो कर ही सकते हैं, पर उन्होने चुप रहने का निर्णय लिया, अब इसके क्या मायने हुए..?

इतना ही नहीं इस मसले पर सलमान खान के पिता सलीम खान और बहन अलवीरा भी चुप्पी तोड़ने को तैयार नहीं हैं. जबकि सलीम खान और अलवीरा अब तक सलमान खान के कोर्ट केस से लेकर हर मसले पर अपनी राय खुलकर देते आए हैं. अलवीरा तो हर मसले पर बहुत जल्द ट्वीट करती हैं. पर यह सभी चुप हैं. उधर सगाई की खबर फैलने पर सबसे पहले ट्विटर पर इस खबर का खंडन करने वाली सलमान खान की बहन अर्पिता भी सलमान व लूलिया की शादी की खबरों को लेकर चुप हैं. इस बारे में सलमान खान के एक करीबी ने अपना नाम छिपाते हुए कहा-‘‘सलमान खान की इजाजत या जब तक सलमान खान न कहें, अर्पिता या अलवीरा एक शब्द नहीं कहती हैं. सलमान का ईशारा पाकर ही यह दोनो बहनें ट्वीट करती हैं. शादी के मसले पर अभी तक इन बहनों को सलमान खान की तरफ से अभी तक कोई संकेत नही मिले हैं.

बौलीवुड में चर्चाएं गर्म हैं कि सलमान खान अपनी रोमानियन प्रेमिका लूलिया वेंटूर के संग पिछले छह साल से संबंध बनाए हुए हैं. इस पर सलमान के अति नजदीक सूत्र का कहना है-‘‘माना कि पटियाला में फिल्म ‘सुल्तान’ की शूटिंग हो या पनवेल के सलमान खान के फार्म हाउस में पार्टी हो या एयरपोर्ट पर सलमान की मां के साथ लूलिया नजर आई हैं. पर इससे सलमान खान शादी करेंगे, इसकी पुष्टि नहीं होती है. क्या अतीत में सलमान खान की जिंदगी में इस तरह की चीजें नहीं हुई हैं?’’

यदि अतीत में जाएं तो सभी को याद होगा कि सलमान खान व संगीता बिजलानी की भी शादी होने वाली थी, पर बाद में संगीता बिजलानी ने मो.अजहरुद्दीन के साथ शादी की थी. क्या सोमी अली व सलमान खान के बीच गंभीर रिश्ते नहीं थे? सोमी अली और सलमान की शादी के कार्ड भी तैयार हो गए थे, पर यह शादी भी नहीं हुई थी. उसके बाद ऐश्वर्या राय के साथ सलमान के रिश्तों की बात जगजाहिर है, पर ऐश्वर्या राय की शादी सलमान से नही हुई. कटरीना कैफ तो लंबे समय तक सलमान खान के घर रही हैं. सलमान खान के परिवार का हर सदस्य कटरीना कैफ के साथ जुड़ गया था. सभी मानकर चल रहे थे कि  सलमान व कटरीना की शादी हो जाएगी, पर ऐसा नहीं हुआ. मगर सलमान खान की सबसे बड़ी खासियत यह है कि जिनके साथ भी उनका रिश्ता जुड़ा, उनमें से ऐश्वर्या राय को छोड़कर सभी के साथ आज भी उनके अच्छे दोस्ताना संबंध बने हुए हैं..

सलमान खान के अति नजदीकी सूत्र की माने तो जब तक सलमान खान किसी के साथ  ‘निकाह कबूल है’ न कह दें, तब तक उनकी शादी की खबर को ज्यादा तवज्जो नहीं दी जानी चाहिए. इसलिए सभी को तेल और तेल की धार पर चुपचाप नजर बनाए रखनी चाहिए.