व्हाट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए नया फीचर जारी किया है. नए अपडेट के बाद व्हाट्सऐप यूजर्स ग्रुप चैटिंग के दौरान भी प्राइवेट मैसेज कर पाएंगे. इस फीचर का नाम कंपनी ने रिप्लाई प्राइवेट रखा है. इसकी मदद से आप किसी भी व्हाट्सऐप ग्रुप में लोगों को प्राइवेट मैसेज भेज सकेंगे.

इस फीचर के आने के बाद ग्रुप में आए किसी मैसेज पर रिप्लाई के लिए क्लिक करने पर व्हाट्सऐप खुद ही आपको प्राइवेट चैटिंग में ले जाएगा और आपके सामने उस व्यक्ति का चैट खुल जाएगा जिससे आप निजी बातचीत करना चाहते हैं, हालांकि इसमें कुछ खास नया नहीं है, क्योंकि अभी भी ग्रुप में आए किसी मैसेज पर क्लिक करके आप प्राइवेट रिप्लाई कर सकते हैं. व्हाट्सऐप के इस फीचर का यह फायदा होगा कि जिस ग्रुप में सिर्फ एडमिन ही मैसेज भेज सकता हैं, उस ग्रुप में आप एडमिन को मैसेज कर सकेंगे.

उदाहरण के जरिए समझें तो मान लीजिए किसी ग्रुप में महेश नाम का व्यक्ति कोई मैसेज भेजता है लेकिन आप महेश से प्राइवेट बात करना चाहते हैं तो आप महेश के नाम पर क्लिक करेंगे तो आपको वीडियो चैटिंग और मैसेज का विकल्प मिल जाएगा. नए अपडेट में व्हाट्सऐप इसी फीचर को थोड़ा मोडिफाई कर रहा है.

जानकारी के मुताबिक व्हाट्सऐप के एंड्रायड के बीटा वर्जन 2.18.335 पर इस फीचर को देखा जा सकता है. व्हाट्सऐप के इस नए फीचर की टेस्टिंग फिलहाल एंड्रायड के बीटा वर्जन पर हो रही है.

Tags:
COMMENT