Top 10 very short Motivational stories in hindi : सरिता डिजिटल लाया है लेटेस्ट मोटिवेशनल कहानी छोटी सी. तो पढ़िए वो छोटी-छोटी कहानियां. जिन्हें पढ़ने के बाद आपको प्रेरणा तो मिलेगी ही. साथ ही आपके जीवन में सफलता के नए आयाम भी अग्रसर होंगे. दरअसल, कई बार जीवन में ऐसी परिस्थितियां आ जाती है. जहां से बाहर निकलना हमारे लिए असंभव सा हो जाता है. ऐसे में हमे प्रेरणा की अति आवश्यकता पड़ती है और सरिता पत्रिका मनुष्य जीवन की तमाम परेशानियों को भली भांति समझती है. इसलिए इसमें लिखित आर्टिकल व कहानियां इंसान को उनकी ज्यादातर परेशानियों का हल देती है.

Special Inspirational Stories in Hindi : सफलता की वो कहानियां जो बदल सकती हैं आपके जीवन को

1. नारायण बन गया जैंटलमैन

short motivational story in hindi

कंप्यूटर साइंस में बीटैक के आखिरी साल के ऐग्जाम्स हो चुके थे और रिजल्ट आजकल में आने वाला था. कालेज में प्लेसमैंट के लिए कंपनियों के नुमाइंदे आए हुए थे. अभी तक की बैस्ट आईटी कंपनी ने प्लेसमैंट की प्रक्रिया पूरी की और नाम पुकारे जाने का इंतजार करने के लिए छात्रों से कहा. थोड़ी देर बाद कंपनी के मैनेजर ने सीट ग्रहण की और हौल में एकत्रित सभी छात्रों को संबोधित करते हुए प्लेसमैंट हुए छात्रों की लिस्ट पढ़नी शुरू की.

पूरी short motivational story in hindi पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

2. का से कहूं : सहेलियों की व्यथा की दिल छूती कहानी

प्रेरक कहानी

कहने को तो मैं बाजार से घर आ गई थी पर लग रहा है मेरी खाली देह ही वापस लौटी है, मन तो जैसे वहीं बाजार से मेरी बचपन की सखी सुकन्या के साथ चला गया था. शायद उस का संबल बनने के लिए. आज पूरे 3 वर्ष बाद मिली सुकन्या, होंठों पर वही सदाबहार मुसकान लिए. यही तो उस की विशेषता है, अपनी हर परेशानी, हर तकलीफ को अपनी मुसकराहट में वह इतनी आसानी, इतनी सफाई से छिपा लेती है कि सामने वाले को धोखा हो जाता है कि इस लड़की को किसी तरह का कोई गम है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...