कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

एक बार तो दरवाजे पर ताला दिखाई दिया था तो दूसरी बार बहुत देर तक बेल बजाने के बाद भी फ्लैट का दरवाजा नहीं खुला तो रमाकांत हताश हो कर लौट आए थे. फोन पर जरूर सप्ताह में 1-2 बार अमित से रमाकांत की बात हो जाती थी. धीरेधीरे दोनों के बीच बातचीत भी कम हो गई। अब व्हाट्सऐप पर कभीकभार संदेशों का आदानप्रदान होने लगा. अमित कभी रमाकांत से मिलने के लिए उन के घर नहीं जाता था.

करीब 2 साल के बाद एक दिन अचानक अमित रमाकांत के घर पहुंचा, रमाकांत को बहुत ताज्जुब हुआ। "अंकल, यह लो मुंह मीठा करो…”

“किस खुशी में मिठाई खिला रहो हो अमित…” रमाकांत ने पूछा.
“अंकल, मैं शादी कर रहा हूं।”

“ वाह, बधाई हो। कहां की लड़की है? आलोक और मोहिनी ने पसंद की या तुम्हारी अपनी पसंद है?” रमाकांत ने जिज्ञासा व्यक्त करते हुए पूछा.

“अरे, अंकल इस की क्या जरूरत है... एक साईट पर उस को देखा था, फिर चैटिंग शुरू हो गई। उस ने अपना वीडियो भेजा और मैं ने अपना। बस, हम एकदूसरे को पसंद आ गए. हम दोनों के प्रोफाइल भी मैच हो गए, बस बात फाइनल हो गई.“

“वाह, यह तो बहुत अच्छी बात है, अमित। अब एक बार ‘अपनी पसंद’ के साथ गांव चले जाओ, ताकि आलोक और मोहिनी भी ‘तुम्हारी पसंद’ देख लें.”

“इस की क्या जरूरत है अंकल, मैं ने व्हाट्सऐप पर नेहा की तसवीर भेज दी है और मम्मीपापा को नेहा का प्रोफाइल भी ईमेल से भेज दिया है..."

“वह तो ठीक है, पर एक बार नेहा को ले कर गांव चले जाते तो आलोक और मोहिनी को अच्छा लगता और दोनों अपनी होने वाली बहू को देख लेते...”

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...