कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पता नहीं एक दिन मुझे क्या सूझी, मैट्रिमोनियल साइट पर अपना प्रोफाइल बना डाला. बस, फिर क्या था, दिन में ढेरों रिप्लाई आ जाते. उन में से एक करण का भी रिप्लाई आया था. न जाने क्यों करण का प्रोफाइल स्ट्राइक कर गया था. डिर्वोस हो चुका था उस का. कहते हैं न कि जब जिस से मिलना होता है तो रास्ते अपनेआप बनते जाते हैं. पहली ही मुलाकात में करण की बातें, उस की सचाई, उस की पर्सनैलिटी पसंद आ गई थी. वह अंदर से कितना टूटा हुआ है, कितना गुस्सा अपनी टूटी हुई शादी को ले कर उस के भीतर भरा हुआ है, यह भी मुझ से छिपा नहीं था.

प्यार से शायद विश्वास उठ चुका था उस का. लेकिन मैं वाकई दिल से चाहने लगी थी उसे. और जब मैं ने उस से कहा, ‘आई लव यू’ और जवाब में जब वह बोला, ‘नहीं यार, हम दोनों के रिश्ते के बीच में प्यारव्यार मत लाओ. जब दिल टूटता है तो बहुत दर्द होता है.’

कहने को कह दिया था करण ने लेकिन मुझे सुन कर कितना दर्द हुआ था, उस का अंदाजा न हुआ उसे.

एक बार सोचा, नहीं रखना  रिश्ता ऐसे इंसान से जिसे मेरी फीलिंग्स की कद्र ही नहीं. सालों बाद जिंदगी को नया मोड़ क्या मैं करण के साथ दे पाऊंगी? औरों से कितना अलग है. लेकिन शायद उस के सोचने का, समझने का यह तरीका ही उस की क्वालिटी है.

जितना मैं करण को समझती जा रही थी, मिल रही थी, उतना ही पसंद करती जा रही थी. मैं ने सोच लिया था कि करण के मुंह से बुलवा कर ही रहूंगी कि वह मुझ से प्यार करता है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...