कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लेखक- आशीष दलाल

"चलिए....मैं चल कर देखता हूं. डाक्टर तो शायद इस वक्त यहां जल्दी से पहुंच न सकें," कहते हुए मि. शाह ने बाहर निकलने के लिए जैसे ही अपना पैर उठाया तभी उन के पीछे खड़ी उन की पत्नी ने उन का हाथ पकड़ कर आंखों के इशारे से घर से बाहर जाने से मना किया.

इस मंजिल पर केवल 3 परिवार ही रहते थे। उन में से केवल मि. शाह का ही यह खुद का फ्लैट था बाकि के दोनों परिवार किराए पर रहते थे और रमा से उन का ज्यादा परिचय न था.

"बस 2 मिनट में जा कर आ जाऊंगा. कुछ नहीं होगा," मि. शाह ने अपनी पत्नी से कहा और उस के उत्तर की परवाह किए बिना वे रमा के पीछे तेज कदमों से सीढियां चढ़ने लगे.

रमा हांफते हुए अंदर बैडरूम में दाखिल हुई और उन के पीछे मि. शाह झिझकते हुए अंदर आए. वह सुकेश के नजदीक गए और उस की कलाई अपने हाथ में ले कर उस की नब्ज देखने लगे. फिर उन्होंने उस की नाक के आगे अपनी उंगली रख कर उस की सांस की गति जानने की कोशिश की लेकिन फिर उस के शरीर में कोई हलचल न पा कर उन्होंने अपने मोबाइल से एक नंबर डायल किया. किसी से संक्षेप में बात कर वे रमा को सांत्वना देने लगे.

"भाभीजी, यहां और कोई रहता है आपका? सुकेश को शायद हार्ट अटैक आया हो. कोई उम्मीद तो जान नहीं पड़ रही, फिर भी मेरे एक परिचित डाक्टर आ रहे हैं।"

मि. शाह की बात सुन कर रमा बिस्तर पर सिर पकड़ कर बैठ गई. तभी उस का मोबाइल फिर से बजने लगा. रमा ने कोई सुध न ली तो मि. शाह ने मोबाइल लिया और बात करनी शुरू की...

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...