अकसर देखा जाता है कि ब्रेकअप के बाद कपल एकदूसरे को भूलने के लिए क्या क्या नहीं करते, कभी एकदूसरे को सोशल साइट्स पर ब्लौक करते हैं तो कभी अनब्लौक. वैसी जगहों पर जाना छोड़ देते हैं जहां उन के पार्टनर आते हैं. कुछ तो कौमन फ्रैंड्स से भी दूरी बना लेते हैं ताकि उन्हें ब्रेकअप का कारण न बताना पड़े. कई बार ब्रेकअप से बाहर निकलने के लिए छोटीछोटी चीजें करने लगते हैं, जबरन सोशल साइट्स पर खुश दिखाने की कोशिश करने लगते हैं.

पर क्या कभी आप ने ब्रेकअप के बाद अपने एक्स से दोस्ती करने के बारे में सोचा है? यकीनन नहीं सोचा होगा लेकिन ब्रेकअप के बाद दोस्ती रखना आप के लिए फायदेमंद होता है. यह आप को मानसिक रूप से सबल बनाता है जिस से आप खुश रहते हैं और डिप्रेशन के गम से बाहर निकलते हैं.

क्यों पसंद नहीं करते दोस्ती करना

आमतौर पर लोग ब्रेकअप के बाद दोस्ती रखना इसलिए पसंद नहीं करते क्योंकि इस से उन्हें अपने साथी और उस की यादों से निकलने में काफी तकलीफ होती है. संपर्क में रहने से वे उन दिनों की यादों से नहीं निकल पाएंगे. पर ब्रेकअप के बाद आपस में दोस्ती का रिश्ता रख कर आप एकदूसरे की मदद कर सकते हैं. इस में कोई बुराई नहीं है बल्कि इस से यह स्पष्ट होता है कि आप के दिल में एकदूसरे के प्रति कोई खराब भावनाएं नहीं हैं.

इसी का उदाहरण हैं बौलीवुड अदाकारा दीपिका पादुकोण. दीपिका ने अपने एक्स बौयफ्रैंड रणवीर कपूर से ब्रेकअप के बाद भी बहुत ही प्यारा और दोस्ताना रिश्ता रखा है. दीपिका की कई बातें हैं जो ब्रेकअप के बाद मूव औन करना और अपने एक्स के साथ दोस्ताना रिश्ता रखना सिखाती है. पर्सनल बातों को किनारे रखते हुए प्रोफैशनली दीपिका ने रणवीर कपूर के साथ फिल्म साइन की और दर्शकों ने इस फिल्म को काफी पसंद किया. इस बात से पता चलता है कि हमें प्यार और काम में कैसे बैलेंस बना कर रखना चाहिए.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT