सवाल

मेरी उम्र 37 वर्ष है. मैं अपनी पत्नी से बहुत परेशान हूं. परेशानी का कारण यह है कि वह मुझ से ज्यादा मेरे 27 वर्षीय भाई के आसपास रहना पसंद करती है. मेरी 2 बेटियां हैं जो स्कूल में पढ़ रही हैं. मेरी पत्नी मेरे भाई को अपना बेटा समझ मां समान प्यार देती है पर इस का मतलब यह तो नहीं कि इन सब में वह मुझे ही भूल जाए. मेरी पत्नी का मुझ से ज्यादा मेरे भाई पर ध्यान देना मुझे बेहद खटकता है. समझ नहीं आता कि क्या करूं. कुछ मार्गदर्शन करें.

जवाब

आप की पत्नी जरूरत से ज्यादा अपने देवर पर ध्यान देती हैं तो इस के पीछे उन की बेटे की चाह है जो साफ दिखाई पड़ती है. इस समस्या से निबटने का रास्ता केवल यही है कि आप अपनी पत्नी को समझाने की कोशिश करें कि इस तरह घर के बाकी सदस्यों को नजरअंदाज करना सही नहीं है. आप बेटियों को घर पर छोड़ कर पत्नी के साथ लंबी यात्राओं पर जाएं, भाई से दूर रह कर घर के काम करने के लिए प्रोत्साहित करें.

ये भी पढ़ें- मैं और मेरी साली एक-दूसरे से प्यार करते हैं, अब हमें क्या करना चाहिए?

आप अपनी पत्नी के साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करने की कोशिश करें. उस के साथ फिल्में देखें व यों ही कहीं टहल आएं. आप जितना ज्यादा समय पत्नी के साथ अकेले व्यतीत करेंगे, उतना ही उन का ध्यान आप पर केंद्रित होगा.

ये भी पढ़ें- मेरे पति बहुत ज्यादा खर्च करते हैं. मैं उन्हें समझा चुकी हूं हमें सेविंग करनी चाहिए पर वो समझते ही नहीं. मैं क्या करूं?

Tags:
COMMENT