सवाल

मेरे विवाह को 6 महीने हो चुके हैं. पति मुझे बहुत प्यार करते हैं और मैं भी उन्हें बेहद चाहती हूं. बावजूद इस के मेरा मन आशंकित रहता है. मेरे पति ने सुहागरात को बताया था कि विवाहपूर्व वे किसी लड़की से प्यार करते थे पर घर वाले शादी के लिए राजी नहीं हुए, इसलिए उसे छोड़ कर उन्हें मुझ से शादी करनी पड़ी. उन्होंने कहा कि अब मैं ही उन के लिए सब कुछ हूं और वे उस लड़की को पूरी तरह भूल चुके हैं पर मेरे मन में गांठ पड़ गई है. डरती हूं कि यदि उन का सोया प्यार जाग गया और मुझे छोड़ कर वे उस के पास चले गए तो क्या होगा?

ये भी पढ़ें- मेरी शादी नहीं हुई है, मां मुझे ही दोष देती हैं कि मैं अच्छा नसीब लेकर पैदा नहीं हुई, क्या करूं?

जवाब

आप के पति ने आप से संबंध बनाने से पहले अपने अतीत की बातें शेयर कीं तो आप को उन की ईमानदारी पर फख्र करना चाहिए. आप उन की ब्याहता हैं और आप मानती हैं कि वे आप से प्यार करते हैं तो आप को बेवजह उन पर शक नहीं करना चाहिए. उन्हें इतना प्यार दें कि उन्हें किसी और के बारे में सोचने की जरूरत ही न रहे. आप की नईनई शादी हुई है, इसलिए बातों को छोड़ कर वैवाहिक जीवन का आनंद लें.

 

अगर आप भी इस समस्या पर अपने सुझाव देना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में जाकर कमेंट करें और अपनी राय हमारे पाठकों तक पहुंचाएं.

Tags:
COMMENT