सवाल

मैं 28 वर्षीय सिंगल युवक हूं. रोज सुबह मैं बालकनी में बैठ कर जब चाय पीता हूं, उसी वक्त एक महिला सामने सड़क से गुजरती है. वेशभूषा से वह संभ्रांत, सुंदर और लगभग 32-35 वर्ष की लगती है. वह भी मेरी तरफ एक नजर जरूर देखती है. अब मैं रोज उस के आने का इंतजार करता हूं. मैं उस की तरफ बेहद आकर्षित होता जा रहा हूं. उस से बात करना चाहता हूं लेकिन क्या बात करूं, समझ नहीं आ रहा. मन बेचैन रहता है. क्या करूं?

ये भी पढ़ें- मेरे पति का अफेयर किसी दूसरी महिलाओं सेे हैं और वो मुझ पर शक करते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?

जवाब

सब से पहले तो अपनी खयाली दुनिया से बाहर निकलें. यदि कोई महिला आप की तरफ देखती है तो इस का मतलब यह हरगिज नहीं कि वह आप को पसंद करती है, आप को प्यार करने लगी है. हमारी नजर है और यह किसी भी चीज या किसी की तरफ रहरह कर चली ही जाती है.

इसे भी इत्तफाक ही समझें कि जब आप चाय पीने बैठते हैं वह वहां से गुजरती है. वर्किंग महिला हो तो हो सकता है वही उस का आनेजाने का वक्त हो. आप को तो यह भी मालूम नहीं कि वह कौन है, शादीशुदा है या नहीं है. उस के मन में क्या है. यह आप का एकतरफा आकर्षण है.

आप खयाली दुनिया से बाहर निकलें और अपना वक्त जाया न करें. कुछ दिनों के लिए बालकनी के बजाय कमरे में ही चाय की चुसकी लें. मन धीरेधीरे शांत हो जाएगा. आप इन सब से बाहर निकलना चाहते हैं या फिर इस पचड़े में पड़ना चाहते हैं, यह आप को तय करना है.

ये भी पढ़ें- मेरी मां की उम्र 70 वर्ष है और वे फेसबुक अकाउंट बनवाना चाहती हैं. क्या ऐसा करना उनके लिए सही होगा ?

Tags:
COMMENT